पेंड्रा: घर लौट रहे मजदूरों के लिए प्रशासन की तरफ से की गई खाने-पीने की व्यवस्था
Advertisement

पेंड्रा: घर लौट रहे मजदूरों के लिए प्रशासन की तरफ से की गई खाने-पीने की व्यवस्था

राज्य में आने वाले लोगों की पहचान हो सके इसलिए पेड्रा प्रशासन ने बॉर्डर पर अस्थाई चेक पोस्ट भी बना रखा है. 

पेंड्रा: घर लौट रहे मजदूरों के लिए प्रशासन की तरफ से की गई खाने-पीने की व्यवस्था

दुर्गेश सिंह/पेंड्रा: लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर लगातार अपने घरों की ओर लौट रहे हैं. मजदूरों को दिक्कत न हो इसके लिए छत्तीसगढ़/मध्य प्रदेश के अनूपपुर पेंड्रा बॉर्डर पर प्रशासन की तरफ से खाने-पीने की व्यवस्था की गई है. यहां पर मजदूरों के रुकने के लिए अस्थाई टेंट भी लगाए गए हैं. बॉर्डर पर आने वाले मजदूर खुद इसकी तारीफ कर रहे हैं.

कमलनाथ का आरोप, बिजली बिल माफ करने की आड़ में लूट-खसोट कर रही शिवराज सरकार

राज्य में आने वाले लोगों की पहचान हो सके इसलिए पेड्रा प्रशासन ने बॉर्डर पर अस्थाई चेक पोस्ट भी बना रखा है. इस चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की इंट्री रजिस्टर में की जाती है. इसके अलावा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यहां पर सैनिटाइजर आदि की भी व्यवस्था की गई है.

दूसरे राज्यों से वापस लौट रहे मजदूरों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य ने जिस तरह की व्यवस्था यहां पर की है, वैसी व्यवस्था उन्हें उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश राज्यों से लौटते वक्त नहीं मिली. हालांकि शहडोल प्रशासन की तरफ से उन्हें बसों से छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर जरूर भेजा गया, लेकिन यहां की व्यवस्था सबसे अच्छी है.

Bhopal: जहांगीराबाद में कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रशासन ने मांगा जनप्रतिनिधियों से सहयोग

वहीं बॉर्डर पर तैनात पुलिस जवान, प्रशासन की व्यवस्था से थोड़ा नाखुश हैं. यहां ड्यूटी दे रहे सब-इंस्पेक्टर यु एस नेताम ने बताया कि प्रशासन की तरफ से अस्थायी चेक पोस्ट में ना तो कूलर लगाया गया है और ना ही पंखा, जिसकी वजह से चिलचिलाती गर्मी में पुलिसकर्मियों के साथ प्रशासन के कर्मचारियों को काफी दिक्कत हो रही है.

Watch Live TV-

Trending news