छत्तीसगढ़ पुलिस का 18 नक्सलियों को मार गिराने का दावा

छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि पिछले महीने सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए थे.राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिछले महीने की 23 से 25 तारीख के मध्य सुकमा जिले में आपरेशन प्रहार चलाया गया था. इस अभियान में सीआरपीएफ, जिला बल और एसटीएफ के संयुक्त दल ने अभियान में हिस्सा लिया था.

छत्तीसगढ़ पुलिस का 18 नक्सलियों को मार गिराने का दावा

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि पिछले महीने सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए थे.राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिछले महीने की 23 से 25 तारीख के मध्य सुकमा जिले में आपरेशन प्रहार चलाया गया था. इस अभियान में सीआरपीएफ, जिला बल और एसटीएफ के संयुक्त दल ने अभियान में हिस्सा लिया था.

सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने आज बताया कि अभियान के दौरान जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोंडामरका गांव के करीब मुठभेड़ के बाद एक नक्सली का शव बरामद किया गया था. मारे गए नक्सली की पहचान उइका लख्खू के रूप में हुई थी. लेकिन पुलिस ने इस मुठभेड़ में 18 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है.

उन्होंने बताया कि इस दौरान कई नक्सली हताहत हुए थे जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे. इस घटना में डीआरजी के तीन जवान भी शहीद हुए थे तथा छह अन्य जवान घायल हुए थे.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मुठभेड़ के दौरान 14 माओवादी मारे गए थे. वहीं चार अन्य नक्सली गंभीर रूप से घायल हुए थे जिन्होंने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. इस घटना में कई अन्य नक्सली घायल हुए थे जिनका ईलाज जंगल में किया गया.

उन्होंने बताया कि स्थानीय सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस मुठभेड़ में मारे गए छह नक्सलियों की पहचान सोढ़ी बुधरा,पोडियाम सुरेश, मुचाकी जोगी, माड़वी हिड़मा, वेटी जोगा और सोढ़ी लाखे के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि यह सभी नक्सली पिपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी से संबंधित थे.