close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ः एनजीआरआई में काम कर रहा था माओवादी, गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस ने उसे उस समय गिरफ्तार किया जब वह मोटरसाइकिल पर महाराष्ट्र के देवरी से राजनांदगांव शहर की ओर जा रहा था.

छत्तीसगढ़ः एनजीआरआई में काम कर रहा था माओवादी, गिरफ्तार
(फोटो साभारः ani)

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने शहरी क्षेत्रों में नक्सलियों के एक नेटवर्क का पर्दाफाश करने में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए रविवार को हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय भूभौतिकीय अनुसंधान संस्थान (एनजीआरआई) में एक वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह कथित तौर माओवादी के रूप में काम कर रहा था और उन्हें विभिन्न सामग्रियों की आपूर्ति करने में संलिप्त रहा है.

देश की सुरक्षा पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, माओवादी और आतंकी समूहों ने मिलाया हाथ

इस अधिकारी की पहचान एन. वेंकट राव उर्फ मूर्ति (54) के रूप में की गई है. उसे स्थानीय पुलिस की एक टीम ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से उस समय गिरफ्तार किया जब वह मोटरसाइकिल पर महाराष्ट्र के देवरी से राजनांदगांव शहर की ओर जा रहा था. पुलिस महानिरीक्षक (दुर्ग रेंज) जीपी सिंह ने कहा, "उसके कब्जे से 23 डेटोनेटर, नक्सली दस्तावेज, माओवादी साहित्य, एक लैपटॉप, एक मोबाइल फोन और दो चार्जर बरामद किए गए." 

बच्चों को पढ़ने से रोकते हैं नक्सली, मासूमों ने स्कूल जाने के लिए उठाया तीर-धनुष

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले का मूल निवासी मूर्ति, एनजीआरआई, हैदराबाद में एक वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी के रूप में कार्यरत है. एनजीआरआई, वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद के अंतर्गत काम करता है. सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मूर्ति महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों में वरिष्ठ माओवादी कैडरों को विस्फोटक सहित विभिन्न सामग्रियों की आपूर्ति कर रहा था.