छत्तीसगढ़: कोरोना संकट के बीच ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों का होगा COVID-19 टेस्ट

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक (DGP) दुर्गेश माधव अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों और सक्रिय तौर पर फील्ड में तैनात पुलिस कर्मियों को बारी-बारी से तय संख्या में अस्पताल पहुंचकर कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है.

छत्तीसगढ़: कोरोना संकट के बीच ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों का होगा COVID-19 टेस्ट
छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक दुर्गेश माधव अवस्थी. (File Photo)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट की इस घड़ी में ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों का कोविड-19 टेस्ट होगा. विभिन्न चौक-चौराहों और चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों के सेहत के प्रति एहतियात बरतते हुए पुलिस हेडक्वार्टर ने 45 वर्ष से अधिक आयु के अधिकारियों और कर्मचारियों को चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर (CMHO) से समन्वय बनाकर कोरोना टेस्ट करवाने का आदेश दिया है.

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक (DGP) दुर्गेश माधव अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों और सक्रिय तौर पर फील्ड में तैनात पुलिस कर्मियों को बारी-बारी से तय संख्या में अस्पताल पहुंचकर कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. डीजीपी ने अपने आदेश में 45 साल से ज्यादा उम्र और सुगर-बीपी की तकलीफ वाले पुलिस कर्मियों को प्रा​थमिकता के साथ कोरोना टेस्ट कराने का आदेश दिया है.

CG: सरकार ने दक्षिण कोरियाई कंपनी से खरीदी 25 हजार रैपिड टेस्टिंग किट, जांच में आएगी तेजी

पीएचक्यू द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान बाजार खोलने की आंशिक रूप से छूट दी गई है. ऐसे में ड्यूटीरत पुलिस कर्मचारी भी लोगों के संपर्क में आ रहे हैं. उन्हें विशेष रूप से एहतियात बरतने की जरूरत है. पीएचक्यू के आदेश का पालन करते हुए रविवार को कई पुलिस कर्मियों ने अपना कोरोना टेस्ट कराया.

आपको बता दें​ कि कई राज्यों में पुलिस कर्मी कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार बने हैं. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में तो कुछ पुलिस कर्मियों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है. ऐसे में छत्तीसगढ़ पुलिस अपने कर्मियों के साथ कोई रिस्क लेना नहीं चाहती और उनका कोविड-19 टेस्ट करवा रही है.

WATCH LIVE TV