छत्तीसगढ़: निजी स्कूलों को देना होगा LockDown के दौरान फीस ना वसूलने का प्रमाणपत्र
Advertisement

छत्तीसगढ़: निजी स्कूलों को देना होगा LockDown के दौरान फीस ना वसूलने का प्रमाणपत्र

भूपेश बघेल सरकार की ओर से जारी नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक निजी स्कूलों को प्रमाण पत्र देना होगा कि उन्होंने अभिभावकों से लॉकडाउन अवधि की फीस नहीं मांगी है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

रायपुर: छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य के प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ सख्ती बढ़ा दी है. अब प्राइवेट स्कूल अभिभावकों से लॉकडाउन पीरियड की फीस नहीं वसूल पाएंगे. भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ में संचालित सभी निजी स्कूलों को लॉकडाउन अवधि में विद्यार्थियों के अभिभावकों पर फीस वसूलने के लिए अनावश्यक दबाव नहीं बनाने का निर्देश दिया है.

राज्य सरकार की ओर से जारी नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक निजी स्कूलों को प्रमाण पत्र देना होगा कि उन्होंने अभिभावकों से लॉकडाउन अवधि की फीस नहीं मांगी है. छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निजी स्कूलों से लॉकडाउन अवधि में छात्रों के अभिभावकों से फीस नहीं वसूलने संबंधी प्रमाण पत्र लेने के निर्देश दिए हैं.

FCI को चावल से सेनेटाइजर बनाने की अनुमति पर छत्तीसगढ़ सरकार ने जताई आपत्ति, रखी ये शर्त 

आपको बता दें कि छात्रों और अभिभावकों को अनावश्यक परेशानी न हो इसके लिए राज्य सरकार ने पहले भी लॉकडाउन के दौरान सभी निजी स्कूलों को फीस वसूली स्थगित रखने के निर्देश दिए थे. बावजूद इसके कई निजी स्कूलों द्वारा लॉकडाउन की अवधि में भी फीस जमा करने संबंधी संदेश अभिभावकों को लगातर भेजे जा रहे ​थे. 

अभिभावकों की ओर से इसकी शिकायत स्कूल शिक्षा विभाग के पास पहुंची थी. इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने अब सभी निजी स्कूलों से लॉकडाउन के अवधि की फीस नहीं वसूलने के संबंध में प्रमाण पत्र पेश करने के लिए कहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news