VIDEO: सरकार से नाखुश नर्सिंग स्टाफ ने किया 'अनोखा विरोध'
Advertisement

VIDEO: सरकार से नाखुश नर्सिंग स्टाफ ने किया 'अनोखा विरोध'

छत्तीसगढ़ में इन दिनों एक वायरल वीडियो में अस्पताल की कई नर्स मिलकर सीएम रमन सिंह की तस्वीर की आरती उतार रही हैं.

नर्सिंग स्टाफ ने सरकार के विरोध का एक अनूठा तरीका निकाला है.

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. नर्सिंग स्टाफ ने सरकार के विरोध का एक अनूठा तरीका निकाला है. इस वायरल वीडियो में अस्पताल की कई नर्स मिलकर सीएम रमन सिंह की तस्वीर की आरती उतार रही हैं. आरती उतारने के साथ ही ये नर्स गा भी रही हैं. ये नर्स गा रही हैं 'जय चाउर राजा, बोलो जय चाउर राजा...तुम्हरे राज में हमरी खूब बजी बाजा...'. ये वायरल वीडियो राजनांदगांव का बताया जा रहा है. इस वायरल वीडियो में नर्सिंग स्टाफ ने अस्पताल के सामने एक कुर्सी पर सीएम रमन सिंह की फोटो रखी है. वहीं ये नर्सिंग स्टाफ बाकायदा पूजा की थाली में अक्षत-अगरबत्ती से सीएम की फोटो की आरती उतार रहा है.  

  1. नर्सिंग स्टाफ ने 10 मई से दिया बेमियादी हड़ताल का नोटिस

    नर्सिंग स्टाफ ने आरती गाकर जताया विरोध

    अक्षत-अगरबत्ती से सीएम की फोटो की आरती भी उतारी

दरअसल, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों के कई सरकारी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ क्रमिक प्रदर्शन कर रहा है. इन सभी की मांग है कि उनके वेतन में बढ़ोत्तरी की जाए. साथ ही खाली पदों पर संविदा स्टाफ को ही परमानेंट किया जाए. बताया जा रहा है कि ये वीडियो इन्हीं प्रदर्शनों में से किसी का बताया जा रहा है. वहीं इस वायरल वीडियो को लेकर आईएमए के सदस्य और कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉक्टर राकेश गुप्ता का कहना है कि ये वीडियो उनके पास भी आया था. उन्होंने बताया कि ये स्थिति कमोबेश छत्तीसगढ़ के हर जिले की है. गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में नर्सों की भारी कमी है. उनके वेतन भी कम है. उन्होंने कहा कि नर्सिंग स्टाफ के साथ कई सारी समस्याएं हैं, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि सरकार के इस रवैये से नर्सिंग स्टाफ में आक्रोश भरता जा रहा है. गुप्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ में नर्स एसोसिएशन ने 10 मई से बेमियादी हड़ताल का नोटिस भी दिया है. 

डॉक्टर राकेश गुप्ता का कहना है कि सरकार को मानवता के आधार पर नर्सिंग स्टाफ की मांगों को मान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार और नर्सिंग स्टाफ के बीच के इस झगड़े में राज्य के मरीजों को ही नुकसान पहुंच रहा है. सरकार को जल्द से जल्द इस मामले का हल निकालना चाहिए. अन्यथा प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा जाएंगी. उन्होंने बताया कि ये वायरल वीडियो राजनांदगांव के ही किसी अस्पताल का लग रहा है.

Trending news