रेड डालने निकली थीं आयकर विभाग की गाड़ियां, छत्तीसगढ़ पुलिस ने की जब्त
Advertisement

रेड डालने निकली थीं आयकर विभाग की गाड़ियां, छत्तीसगढ़ पुलिस ने की जब्त

जब्त की गई सभी गाड़ियों को पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली: छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) में जारी आयकर विभाग (Income Tax) की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने आयकर विभाग की 20 गाड़ियों को जब्त कर लिया है. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार गाड़ियों की नंबर प्लेट में कुछ गड़बड़ के चलते ये कार्रवाई की गई है. 

  1. ट्रैफिक पुलिस ने 20 गाड़ियोंं को जब्त किया गया है
  2. विभाग ने ये गाड़ियां बाहर से मंगाईं थी
  3. नंबर प्लेट में गड़बड़ का हवाला देकर गाड़ियों को किया जब्त

जब्त की गई सभी गाड़ियों को पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया गया है. गाड़ियों की नंबर प्लेटों में गड़बड़ और नियमों का हवाला देते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ये कार्रवाई की है. जिन गाड़ियों को पुलिस ने जब्त किया है वे सभी गाड़ियां आयकर विभाग ने बाहर से मंगाईं थीं. हालांकि ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.  

आपको बता दें कि रायपुर में पिछले कई दिनों से आयकर विभाग रैड कर रहा है, जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है. छापे की इस कार्रवाई के दायरे में आए कुछ लोग सीधे राजनीति से जुड़े हैं, जबकि कुछ सरकारी मुलाजिम रह चुके हैं. 

ये भी पढ़े:- 'रमन सिंह के करीबियों' पर केस के बाद अब 'भूपेश के करीबियों' पर छापे, जानें कौन-कौन झुलस गया

बुधवार को पूर्व सीएम रमन सिंह के पूर्व प्रमुख सचिव और उनकी पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. वहीं गुरुवार सुबह सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के करीबी मेयर एजाज ढेबर समेत कई अधिकारियों के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है. इन लोगों पर टैक्स चोरी के आरोप हैं. सूत्रों के मुताबिक छापे के इस कार्रवाई में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय भी शामिल है.

गुरुवार को आयकर विभाग की टीम IAS अनिल टुटेजा, CA कमलेश जैन और कारोबारी पप्पू यादव के कई ठिकानों पर भी पहुंची है. इस जांच में 500 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं, जबकि 200 से ज्यादा CRPF के जवान शामिल हैं. ढेबर ग्रुप समेत 30 से ज्यादा ठिकानों छापेमार कार्यवाही की गई है. 

LIVE TV देखें

Trending news