छत्तीसगढ़ः उपचुनाव से पहले दंतेवाड़ा में मुठभेड़, मारे गए 5-5 लाख के दो ईनामी नक्सली
Advertisement

छत्तीसगढ़ः उपचुनाव से पहले दंतेवाड़ा में मुठभेड़, मारे गए 5-5 लाख के दो ईनामी नक्सली

सुरक्षाबल के जवानों ने दंतेवाड़ा के किरंदुल इलाके में 5-5 लाख के दो नक्सलियों (Naxali) को मार गिराया है. सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ किरंदुल के कुटेरम जंगल में हुई.

मुठभेड़ में मारे गए दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख का ईनाम घोषित था. (फाइल फोटो)

रायपुरः उपचुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने दंतेवाड़ा के किरंदुल इलाके में 5-5 लाख के दो नक्सलियों (Naxali) को मार गिराया है. सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ किरंदुल के कुटेरम जंगल में हुई, जहां सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले सुरक्षाबल के जवानों ने दो ईनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टी करते हुए बताया कि, पांच-पांच लाख के दो नक्सली मारे गए हैं. हालांकि, इससे पहले उन्होंने एक-एक लाख के नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की थी, लेकिन जानकारी मिलने के बाद बताया कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख का ईनाम घोषित था. मारे गए नक्सलियों में मलंगीर कमेटी का सदस्य लच्छू मंडावी और उसका साथी गुमियापाल का जनमेलिसिया कमांडर पोडिया शामिल है.

देखें लाइव टीवी

अवैध खनन पर HC ने MP शासन को दिए प्रदेश भर में चेक पोस्ट बनाने और ई-चालान काटने के निर्देश

मुठभेड़ के बाद शुरू हुए सर्च ऑपरेशन में दोनों नक्सलियों के शवों के पास से देशी पिस्टल और 12 बोर की बंदूक बरामद की गई है. किरंदुल पुलिस और डीआरजी को ज्वाइंट ऑपरेशन में यह बड़ी सफलता मिली है. पुलिस को कुछ दिनों पहले ही जानकारी मिली थी कि बड़ी संख्या में नक्सली कुटेरम के जंगल में मौजूद हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं. जिसके बाद ऑपरेशन पर निकली टीम को देख नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबल ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया.

45 साल से नाश्ते में कांच खा रहे हैं ये वकील साहब, यकीन न हो तो देख लीजिए VIDEO

बता दें हाल ही में किरंदुल एस्सार प्लांट के पास नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी थी. नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या की थी, जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम को शव के पास से कुछ पर्चे भी मिले थे, जिसमें नक्सलियों ने ग्रामीण के पुलिस मुखबिर होने का शक जाहिर किया था, जिसके चलते नक्सलियों ने युवक की हत्या कर दी.

Trending news