close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दंतेवाड़ा में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 5-5 लाख के दो ईनामी ढेर

दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र मड़कामी रास के गुमियापाल के जंगलों में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने 5-5 लाख के दो ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है.

दंतेवाड़ा में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 5-5 लाख के दो ईनामी ढेर
दोनों मारे गए नक्सली मलंगर एरिया कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एंटी-नक्सल ऑपरेशन के तहत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र मड़कामी रास के गुमियापाल के जंगलों में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने 5-5 लाख के दो ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल हैं. वहीं पुलिस ने एक अन्य महिला नक्सली को गिरफ्तार भी किया है. बता दें दोनों मारे गए नक्सली मलंगर एरिया कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं.

घटना की जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि 'डीआरजी के जवान सुबह सर्च ऑपरेशन पर निकले थे, इसी दौरान नक्सलियों ने गुनियापाल जंगल के पास जवानों पर फायरिंग कर दी. इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की और दो नक्सलियों को ढेर कर दिया. मृत नक्सलियों की पहचान देवा और मुया के तौर पर हुई है.' 

महाराष्ट्र के पुणे से 10 साल पहले लापता हुआ था युवक, बन गया है नक्सली कमांडर

मिली जानकारी के मुताबिक घटना स्थल पर मुठभेड़ अभी भी जारी है, जहां रुक-रुक कर नक्सली और पुलिस बल एक दूसरे पर फायरिंग कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार एक अन्य नक्सली भी फायरिंग के बीच फंसा हुआ है. वहीं मारे गए नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं.

UP ATS ने भोपाल से पति-पत्नी को किया गिरफ्तार, नक्सल गतिविधि में शामिल होने का है आरोप

बता दें इससे पहले बीते शुक्रवार को भी दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक पांच लाख का ईनामी नक्सली पुलिस ने मार गिराया था. दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया था कि, पुलिस को दंतेवाड़ा में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुबह 5 बजे डीआरजी के जवानों ने सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान एक 5 लाख के नक्सली को मार गिराया.