close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ः मुखबिरी का शक होने पर नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की निर्मम हत्या की

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया था. इस हमले में 15 जवान शहीद हुए थे और ड्राइवर की भी मौत हुई.

छत्तीसगढ़ः मुखबिरी का शक होने पर नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की निर्मम हत्या की

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बुधवार को हुए नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ के सुकमा से भी नक्सली तांडव की खबर आई है. सुकमा में बीती रात नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की निर्मम हत्या कर दी. नक्सलियों ने सुकमा जिले के किस्टाराम गांव में इस वारदात को अंजाम दिया. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक नक्सलियों ने मुखबिरी का शक होने पर जन अदालत लगाकर इन ग्रामीणों की हत्या कर दी. 

सुकमा में छह नक्सली गिरफ्तार
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बुधवार को ही पु​लिस दल ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. इनमें से चार नक्सलियों पर इनाम घोषित है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत किंदरेलपाड गांव के जंगल में पुलिस दल ने छह नक्सलियों कुंजाम सुक्का (30), वेक्को राजा (43), मुचाकी आत्या (30), कुदाम जोगा (28), माडवी लच्छु (35) और माडवी गंगा (32) को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने बताया था कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र में बुधवार को पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब किंदरेलपाड गांव के जंगल में था तब वहां मौजूद नक्सली भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर सभी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.अधिकारियों ने बताया कि नक्सली सुक्का नक्सलियों के मि​लि​ट्री बटालियन के कंपनी नंबर एक का सदस्य है. उसके सिर पर 8 लाख रुपए का ईनाम है. वहीं राजा रिवोल्युशनरी पार्टी कमेटी का प्रमुख है. उसके सिर पर 1 लाख रुपए का ईनाम है.

उन्होंने बताया कि लच्छु एरिया मिलिशिया कमांडर है तथा गंगा जनमिलिशिया कमांडर है. दोनों के सिर पर 1-1 लाख रुपए का ईनाम है. अधिकारियों ने बताया कि लच्छु के खिलाफ 11 मार्च, 2017 को सुकमा जिले के भेज्जी क्षेत्र में सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल होने का आरोप है. इस घटना में 12 जवान शहीद हो गए थे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में शामिल शेष नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला, वाहनों में आगजनी समेत अन्य मामले दर्ज हैं.

बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया था. इस हमले में 15 जवान शहीद हुए थे और ड्राइवर की भी मौत हुई.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)