छत्तीसगढ़ः गांव में खुली शराब की दुकानों के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन
Advertisement

छत्तीसगढ़ः गांव में खुली शराब की दुकानों के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

गांव में ठेकों के खुलने से परेशान लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द इन ठेकों को गांवों से हटाने की मांग की है.

(फोटो साभारः ANI)

नई दिल्ली/बीजापुरः छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक गांव के पास खुली शराब की दुकानों को हटाने के लिए स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों के मुताबिक गांव में इस तरह से शराब की दुकानों के खुलने से हमें कई तरह की समस्याएं हो रही हैं. हमारे घरों की बेटियां इन ठेकों की वजह से बहुत असुरक्षित महसूस कर रही हैं. लोग शराब पीने के बाद बोतलें हमारे खेतों में फेंक जाते हैं. जिससे हमें खेती में भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. गांव में ठेकों के खुलने से परेशान लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द इन ठेकों को गांवों से हटाने की मांग की है.

सुप्रीम कोर्ट ने हाइवे के 500 मीटर के दायरे में शराब दुकानों को किया बैन
बता दें कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसला सुनाया था जिसके अंतर्गत हाइवे के 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानों को बंद करवा दिया गया था और इस दायरे में आगे भी ठेकों को खोलने को लेकर कड़ी चेतावनी दी थी. जिसके बाद से ही हाइवे के पास से ठेकेदारों ने अपने ठेकों को शिफ्ट कर आसपास के गांवों में खोल लिया है. जिससे ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

प्रदर्शन में महिलाओं ने भी लिया हिस्सा
वहीं शराब की दुकानों के खिलाफ हुए इस प्रदर्शन में स्थानीय महिलाओं और लड़कियों ने भी जमकर हिस्सा लिया और अपनी मांगों को रखा. स्थानीय महिलाओं के मुताबिक गांव में ठेकों के खुलने के बाद से उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि ठेके वाले रास्ते से महिलाओं का आना-जाना मुहाल हो गया है. गांव में आए दिन लोग शराब पीकर छेड़छाड़ करने लगते हैं. जिससे उन्हें काफी असुरक्षित महसूस होता है. (इनपुटः ANI)

Trending news