LOCKDOWN में दो भागों में बंटेगा छत्तीसगढ़, खाद्य मंत्री ने बताया बचाव का पूरा प्लान
Advertisement

LOCKDOWN में दो भागों में बंटेगा छत्तीसगढ़, खाद्य मंत्री ने बताया बचाव का पूरा प्लान

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. इस अवधि के दौरान छत्तीसगढ़ में अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार कुछ छूट देने की तैयारी में है.

फाइल फोटो

रायपुर : देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. इस अवधि के दौरान छत्तीसगढ़ में अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार कुछ छूट देने की तैयारी में है. इस पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बड़ा बयान दिया है.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि छत्तीसगढ़ में जिलों को दो भागों में बांटा जाएगा. जिसमें ए और बी कैटेगरी होगी. इस दायरे में लोगों की जांच भी की जाएगी और उनका इलाज भी किया जाएगा.

खाद्य मंत्री ने कहा कि A जिले वो होंगे जहां कोरोना के मामले नहीं है, वहीं जिस जिले से कोरोना का मामला है उसे B कैटेगरी में रखा जायेगा, A जिलों में कुछ छूट सरकार देगी.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में शुरू होगी COVID-19 की तीसरी टेस्टिंग लैब, केंद्र सरकार और ICMR ने दी मंजूरी

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के मुताबिक, A कैटेगिरी में किसानों को कृषि कार्य के लिए छूट मिलेगी. मनरेगा मजदूरों के लिए छूट होगी. साथ ही शर्तों के आधार पर कुछ उद्योगों को भी लॉकडाउन में राहत दी जाएगी.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. प्रदेश में अब तक 31 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा कोरबा में पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जबकि 10 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

WATCH LIVE TV: 

Trending news