दो प्राथमिक शिक्षक निलंबितः स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से हुआ था हादसा, कलेक्टर ने लिया एक्शन

रनबोड प्राइमरी स्कूल की छत गिरने के मामले में कलेक्टर ने घटना की जांच के लिए SDM नवागढ़, जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा, जनपद पंचायत नवागढ़ के CEO की संयुक्त टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मंगवाई थी.

दो प्राथमिक शिक्षक निलंबितः स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से हुआ था हादसा, कलेक्टर ने लिया एक्शन
जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा

गौकरण यदु/बेमेतराः छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में प्राइमरी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से 6 बच्चे घायल हो गए थे. रनबोड गांव से सामने आए इस मामले में बेमेतरा कलेक्टर ने जांच टीम बनाकर रिपोर्ट मंगवाई थी. रिपोर्ट आने के बाद से ही संबंधित कर्मचारियों पर लगातार एक्शन का दौर जारी है. पहले जहां प्रधान पाठक पर गाज गिरी थी तो वहीं अब स्कूल में संधारण कार्य कराने वाले शिक्षक ओमप्रकाश पाल को निलंबित कर दिया गया है. 

प्रधान पाठक को किया था निलंबित
जांच टीम की रिपोर्ट पर बेमेतरा कलेक्टर ने शासकीय कार्य में उदासीनता और लापरवाही बरतने के कारण शासकीय प्राथमिक स्कूल रनबोड के प्रधान पाठक नरेंद्र कुमार वैष्णव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. वहीं अब ओमप्रकाश पाल को निलंबित किया गया. विकास खंड शिक्षा अधिकारी नवागढ़ (BEO) एल एन बांधे को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैच किया गया. वहीं संकुल समन्वयक योगेश पांडेय के निलंबन प्रस्ताव को जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने संचनालय भेजा है. 

यह भी पढ़ेंः- पन्ना में हैवानियत! नाबालिग का अपहरण के बाद दुष्कर्म, परिजनों ने की दबंगों के खिलाफ सुरक्षा दिलाने की मांग

जांच रिपोर्ट के बाद से हो रही कार्रवाई
बता दें कि रनबोड प्राइमरी स्कूल की छत गिरने के मामले में कलेक्टर ने घटना की जांच के लिए SDM नवागढ़, जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा, जनपद पंचायत नवागढ़ के CEO की संयुक्त टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मंगवाई थी. टीम द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपी जाने के बाद से ही कार्रवाइयों का दौर शुरू हो गया, जो अब भी जारी है. 

यह भी पढ़ेंः- स्वास्थ्य कर्मियों का छलका दर्दः CMHO से किया निवेदन- छुट्टी भी नहीं, रविवार को भी काम, परिवार कैसे चलाएं

WATCH LIVE TV