CM भूपेश की बेमेतरा को करोड़ों की सौगात, कृषि कानून बिल को लेकर केंद्र पर भी साधा निशाना
Advertisement

CM भूपेश की बेमेतरा को करोड़ों की सौगात, कृषि कानून बिल को लेकर केंद्र पर भी साधा निशाना

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बेमेतरा को करोड़ों की सौगातें दीं, जिसकी जानकारी उन्होंने प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने कृषि कानून बिल (Agriculture Bills) को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कानून पूरी तरह किसान विरोधी है.

दो दिवसीय बेमेतरा दौर पर हैं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

गौकरन यदु/बेमेतरा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) अपने दो दिवसीय दौरे पर बेमेतरा गए थे, जहां 2 अक्टूबर को उन्होंने विशाल किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan) को संबोधित किया और जिले वासियों को कई सौगातें दीं. बघेल, बेमेतरा (Bemetera) के सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए और सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी. सीएम ने बिजली बनाने वाली योजना को लेकर चर्चा की. पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का हर गांव अब बिजली बनाएगा. इस योजना के तहत गोबर से बिजली बनाई जाएगी. साथ ही गौठान में तेल निकालने के काम भी किए जाएंगें.

इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों के कई सवालों के भी जवाब दिए. जिले में डॉक्टरों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार लगातार इस दिशा में काम कर रही हैं. छत्तीसगढ़ में 7000 लोगों पर एक डॉक्टर है. इसे बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है. हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी है, जिससे डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जा सके. वहीं जिले में 2 साल पहले की गई शुगर मिल की घोषणा को लेकर उन्होंने कहा कि शुगर मिल की जगह अब जिले में एथेनॉल प्लांट खुलेंगे. राज्य में गन्ना उत्पादन भी कम हो रहा है, जिससे शुगर मिल के काम पर असर पड़ेगा. इसी के चलते उनकी जगह एथेनॉल प्लांट लगाए जाना तय हुआ है. 

छत्तीसगढ़ में सियासी हलचल के बीच कांग्रेस ने CM बघेल पर जताया भरोसा, प्रियंका गांधी की टीम में जगह

पत्रकारों से चर्चा में सीएम बघेल ने कृषि कानून बिल को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र के कृषि कानून बिल पूरी तरह किसान विरोधी हैं. आज उन्हें पंजाब में फिर से मंडी चालू करने पर काम करना पड़ रहा है. अगर मंडी प्रक्रिया शुरू से होती तो आज ये स्थिति नहीं आती.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 30 विधायकों ने दिल्ली में जमाया डेरा, रमन सिंह ने कहा- कॉमेडी सर्कस

बता दें प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल गांधी जयंती पर आत्मानन्द विद्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने स्कूल का निरीक्षण कर वहां के बच्चों से मुलाकात की. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 152वीं जयंती के अवसर पर बघेल ने गांधीजी की प्रतिमा का अनावरण भी किया और प्राचीन राम मंदिर में दर्शन कर जिले और राज्य की खुशहाली की कामना की.

WATCH LIVE TV

Trending news