बड़ी खबर: गिरफ्तार हुए महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज
Advertisement

बड़ी खबर: गिरफ्तार हुए महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज

महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार हो गए हैं. रायपुर पुलिस ने खजुराहो के एक होटल से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया है. कालीचरण को दोपहर तक रायपुर लेकर जाएगी पुलिस. बता दें महाराज कालीचरण के खिलाफ टिकरापारा थाना में केस दर्ज है

बड़ी खबर: गिरफ्तार हुए महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज

रायपुर: महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार हो गए हैं. रायपुर पुलिस ने खजुराहो के एक होटल से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया है. कालीचरण महाराज को दोपहर तक रायपुर लेकर जाएगी पुलिस. बता दें महाराज कालीचरण के खिलाफ टिकरापारा थाना में केस दर्ज है. 

कांग्रेस ने दर्ज करवाई थी FIR
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 25 और 26 दिसंबर को धर्म सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें देशभर के कई साधु संत शामिल हुए थे. इसमें संत कालीचरण महाराज भी थे. धर्म संसद को संबोधित करते हुए कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए संत कालीचरण महाराज के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी. शिकायत के बाद टिकरापारा थाना पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2), 294 IPC के तहत अपराध दर्ज किया था, जिसपर कार्रवाई करते हुए कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Gandhi Ji पर दिए बयान पर फंसते जा रहे कालीचरण महाराज, BJP ने भी किया किनारा

छत्तीसगढ़ में राजनीति तेज
मामले पर छत्तीसगढ़ में राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के मोहन मरकाम ने मामले पर कहा था कि 'धर्म संसद में जिस तरह से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई, कालीचरण के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया जाए. उन्होंने कहा था कालीचरण बाबा ने गांधी जी का अपमान किया है, ये पूरे देश का अपमान है'. इसके बाद प्रमोद दुबे की शिकायत के आधार पर टिकरापारा पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2) और 294 के तहत मामला दर्ज हुआ था.

सोशल मीडिया पर बयान वायरल 
महात्मा गांधी पर दिया भड़काऊ बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कालीचरण पर केस दर्ज किया. FIR दर्ज होने के दूसरे दिन कालीचरण महाराज का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर आया था. इसमें उन्होंने गांधी जी पर कहे शब्दों को फिर दोहराया था और कहा था कि उन्हें अपने बयान का कोई अफसोस नहीं है. वीडियो में कालीचरण ने कहा था कि मुझे अपने बयान पर कोई पश्चाताप नहीं है. मैं गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता. यदि सच बोलने की सजा मृत्युदंड है, तो वो भी मुझे स्वीकार है. कालीचरण ने वीडियो में गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को महात्मा बताकर उन्हें धन्यवाद दिया था. इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण को गिरफ्तार करने के लिए करीब आधा दर्जन टीमें बनाई. टीमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में बाबा के संभावित ठिकानों पर दबिश देने निकली थी.   

Watch Live Tv

 

 

Trending news