UP की तर्ज पर CG में भी महिलाओं की 40 फीसदी हिस्सेदारी की सुगबुगाहट, CM बघेल ने दिये संकेत
X

UP की तर्ज पर CG में भी महिलाओं की 40 फीसदी हिस्सेदारी की सुगबुगाहट, CM बघेल ने दिये संकेत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए जाने के फैसले का स्वागत किया. 

UP की तर्ज पर CG में भी महिलाओं की 40 फीसदी हिस्सेदारी की सुगबुगाहट, CM बघेल ने दिये संकेत

रायपुरः छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 84 जेनरिक मेडिकल स्टोर्स का शुभारंभ किया. इन मेडिकल स्टोर्स में वन विभाग के द्वारा बनाई गई वन औषधि और 69 प्रकार की अलग अलग दवाइयां उपलब्ध रहेंगी. ताकि गरीब तबके लोगों के लिए कम कीमत पर आसानी से दवाइयां उपलब्ध हो सके. इस योजना की मुख्यमंत्री ने सराहना करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. जबकि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से महिलाओं को 40 फीसदी टिकट दिए जाने पर भी बड़ा बयान दिया. 

महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का स्वागत 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए जाने के फैसले का स्वागत किया. हालांकि इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि यूपी की तरह छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी. तो इस पर उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने अभी यूपी चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का फैसला किया है. जब छत्तीसगढ़ में चुनाव आएंगे तो इस मुद्दे पर सवाल पूछिएगा. 

हालांकि उन्होंने प्रियंका गांधी की तरफ से लिए गए फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि  उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस पार्टी की ओर से 40% टिकट महिलाओं के लिए आरक्षित करने का निर्णय ऐतिहासिक है. यह राजनीति को नई दिशा, महिलाओं को आत्मबल देगा. अब उत्तर प्रदेश की महिलाएं डरेंगी नहीं, बल्कि मजबूती से कहेंगी, लड़की हूं, लड़ सकती हूं.

बीजेपी पर साधा निशाना 
इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. सीएम बघेल ने कहा कि जहां-जहां भाजपा की सरकार नहीं होती वहां अशांति और दंगा भड़काने का काम किया जाता है. संकट के समय में भाजपा सरकारें ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं करा पाई. लोगों को दवाइयां नहीं दे पाई. भाजपा को सरकार चलाना नहीं आता इसलिए यह दंगा भड़काते है. 

वहीं छत्तीसगढ़ के उसना चावल को सेंट्रल पूल में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार से बात हो रही है. सीएम बघेल ने बताया कि सेंट्रल पूल में उसना चावल की अनुमति के लि केंद्रीय खाद्य मंत्री से समय मांगा गया है. हमारे मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्र को पत्र लिखकर उसना की भी अनुमति मांगी है और खाद्य मंत्री से समय भी मिलने के लिए मांगा गया है. केंद्र के इस फैसले से किसान, सरकार और राइस मिलर्स तीनों परेशान होंगे

वहीं छत्तीसगढ़ में शुरू हुई जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना को लेकर सीएम बघेल ने कहा आज से 84 जेनरिक मेडिकल स्टोर्स का शुभारंभ हुआ है. इन मेडिकल स्टोर्स में वन विभाग के द्वारा बनाई गई वन औषधि और 69 प्रकार की अलग अलग दवाइयां उपलब्ध रहेंगी. गरीब तबके के लोगो के लिए कम कीमत पर जेनरिक दवाईया उपलब्ध रहेंगी. इस योजना का लाभ सबको मिलेगा. 

ये भी पढ़ेंः CG Politics: कुर्सी की कोई लड़ाई नहीं, लॉकडाउन खत्म, कोई कहीं भी आए-जाए- CM बघेल

WATCH LIVE TV

Trending news