खैरागढ़ उपचुनाव से पहले छत्तीसगढ़ BJP को बड़ा झटका, गिर गई एक और नगर सरकार
Advertisement

खैरागढ़ उपचुनाव से पहले छत्तीसगढ़ BJP को बड़ा झटका, गिर गई एक और नगर सरकार

खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं. छुईखदान नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ रुपाली जैन के बाद गंडई नगर पंचायत के अध्यक्ष श्यामलाल ताम्रकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर उन्हें पद से हटा दिया गया है.

खैरागढ़ उपचुनाव से पहले छत्तीसगढ़ BJP को बड़ा झटका, गिर गई एक और नगर सरकार

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ उपचुनाव (khairagarh by-election) से पहले राजनांदगांव जिले की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं. छुईखदान नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ रुपाली जैन के बाद गंडई नगर पंचायत के अध्यक्ष श्यामलाल ताम्रकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर उन्हें पद से हटा दिया गया है. अब इस कुर्सी पर कांग्रेस नजरे टिकाए बैठे हैं.

कांग्रेस को मिला बीजेपी के पार्षदों का साथ
15 वार्ड वाले नगर पंचायत गंडई के भाजपा और कांग्रेसी पार्षदों ने मिलकर नगर पंचायत अध्यक्ष को उनके पद से हटा दिया है. बीते 7 मार्च को नगर पंचायत के 7 कांग्रेसी पार्षदों सहित भाजपा के 4 पार्षदों ने मिलकर गंडई नगर पंचायत अध्यक्ष श्यामपाल ताम्रकार के खिलाफ कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन किया था, जिसके बाद सोमवार को प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई.

Watch Video: कुत्ते और कौए का हो गया झगड़ा, देखें मजेदार Video

प्रस्ताव पर कैसे हुआ वोटिंग
वोटिंग के दौरान नगर पंचायत कार्यीलय में गहमागहमी का महौल रहा. इसस बीच भारतीय जनता पार्टी के नगर पंचायत अध्यक्ष श्यामपाल ताम्रकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग हुई. वोटिंग में 15 पार्षद में से 11 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया और अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ 4 पार्षदों ने ही अपना मत दिया.

कैसा है नगर सरकार का गणित
गंडई नगर पंचायत में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के पास 7-7 पार्षद हैं. वहीं एक सदस्य निर्दलीय चुनकर आया है. चुनाव के बाद निर्दलीय पार्षद के भाजपा के खेमें में जाने के कारण यहां बीजेपी अपना अध्यक्ष बैठाने में सफल रही थी. शुरुआत में सब कुछ ठीक रहा, लेकिन कुछ महीनों बाद बीजेपी के अंदर ही अंतरकलह शुरू हो गई. इसका फायदा लेकर कांग्रेस ने 4 सदस्यों को अपने पक्ष में कर लिया. परिणाम ये हुआ की अध्यक्ष की कुर्सी गिरा दी गई.

WATCH LIVE TV

Trending news