CG Politics: प्रियंका गांधी के स्मार्ट फोन वाले ऐलान पर छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत, रमन सिंह ने बघेल सरकार को घेरा
X

CG Politics: प्रियंका गांधी के स्मार्ट फोन वाले ऐलान पर छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत, रमन सिंह ने बघेल सरकार को घेरा

पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है.  

CG Politics: प्रियंका गांधी के स्मार्ट फोन वाले ऐलान पर छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत, रमन सिंह ने बघेल सरकार को घेरा

रायपुरः उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. कांग्रेस ने पहले चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला किया था. इस फैसले का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वागत किया था. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि यूपी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी महिलाओं को टिकट दिए जाएगे, तो इस पर उन्होंने कहा था कि जब चुनाव आएगे तब यह सवाल करना. वहीं अब कांग्रेस ने ऐलान किया है कि अगर यूपी में कांग्रेस की सरकार बनती है तो छात्राओं को स्मार्ट फोन बांटेंगे जाएंगे. कांग्रेस के इस ऐलान पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने निशाना साधा है. 

रमन सिंह ने साधा निशाना
दरअसल, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो यूपी की सभी छात्राओं को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे. कांग्रेस के इस फैसले पर रमन सिंह ने निशाना साधते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि ''कांग्रेस का "चरित्र" देखिए! उत्तरप्रदेश में कांग्रेस सत्ता में नहीं हैं तो बेटियों को "स्मार्टफोन" देने का वादा कर रही है. छत्तीसगढ़ में सत्ता में आते ही बेटा-बेटियों को मिलने वाले "स्मार्टफोन और लैपटॉप" देने की योजना ही बंद कर दी. महिलाओं-बेटियों से इनका प्रेम भी पाखंड है.''

इसके अलावा भी रमन सिंह ने एक ट्वीट किया और लिखा कि छत्तीसगढ़ में महिलाओं और बेटियों को स्मार्ट फोन देने भाजपा ने स्काई योजना बनाई थी, जिसे कांग्रेस ने दुर्भावनावश बंद कर लाखों स्मार्टफोन कबाड़ में फेंक दिये. प्रियंका गांधी जी उत्तर प्रदेश में बेटियों को स्मार्ट फोन देने का वादा कर रही है, फिर छत्तीसगढ़ की बेटियों से छल क्यों?''

कांग्रेस ने रमन सिंह पर साधा निशाना 
रमन सिंह के इन दो ट्वीट के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गई. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर पलटवार किया, कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ''रमन सिंह ने जो मोबाइल दिया उसका स्क्रीन कभी चालू नहीं हुआ. सिर्फ कमीशनखोरी और अपनी फोटो लगाने के लिए रमन सिंह ने योजना शुरू की थी. रमन सिंह ने जो किया भ्रष्टाचार के लिए किया. प्रियंका गांधी जो करने जा रही है वो लड़कियों के सशक्तिकरण के लिए है.

बीजेपी का पलटवार 
वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया. भाजपा नेता अमित चिमनानी ने कहा- सरकार में आने के बाद रमन सिंह सरकार की योजना के सारे मोबाइल कांग्रेस ने नष्ट कर दिए और अब वहीं काम प्रियंका गांधी करने जा रही हैं. कांग्रेस स्तरहीन और झूठे आरोपों की राजनीति करती है. कांग्रेस बताए कि अगर मोबाइल खराब थें तो उन्होंने कौन सी जांच कराई और किसे जेल भेजा?. दरअसल, यूपी में प्रियंका गांधी द्वारा किए गए ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. 

ये भी पढ़ेंः सब्जी खरीदने के लिए नेताजी ने मांगा उधार! बीजेपी बोली- ये नौटंकी है

WATCH LIVE TV

Trending news