छात्रा ने दायर की ऐसी याचिका, रविवार को खोलना पड़ गया हाई कोर्ट, जानिए मामला
Advertisement

छात्रा ने दायर की ऐसी याचिका, रविवार को खोलना पड़ गया हाई कोर्ट, जानिए मामला

बिलासपुर की एक छात्रा द्वारा नीट क्वालीफीई होने के बाद भी उसका मेडिकल में एडमिशन नहीं हो पाया. जिसके बाद उसने हाई कोर्ट में अर्जेंट याचिका दायर की, जिसकी वजह से रविवार को हाई कोर्ट खोल सुनवाई की गई.

 

छात्रा ने दायर की ऐसी याचिका, रविवार को खोलना पड़ गया हाई कोर्ट, जानिए मामला

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में एक ऐसा मामले सामने आ गया, जिसकी वजह से रविवार यानी अवकाश के दिन भी हाई कोर्ट खोलना पड़ा. हाई कोर्ट में एमबीबीएस की छात्रा ने मेडिकल कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलने के चलते अर्जेन्ट याचिका दायर किया था. दायर हुई अर्जेंट याचिका को गंभीरता से लेते हुए हाई कोर्ट ने जस्टिस गौतम भादुड़ी और जस्टिस गौतम चौरडीया की स्पेशल डिविजन बेंच का निर्माण किया और 3 अप्रैल रविवार के दिन सुनवाई की.

हालांकि पूरे मामले में छात्रा की लगाई गई याचिका में अंतरिम राहत के रूप में आज आयोजित 9 अनारक्षित सीटों के माप अप राउंड पर हाईकोर्ट ने कल तक रोक लगा दिया है. साथ ही चयनित 9 अनरिजर्वड छात्रों के एडमिशन पर भी कल तक के लिए रोक लगा दी गई है. अब मामले की सुनवाई कल यानी सोमवार को फिर होगी.

नीट क्वालीफाई होने के बाद भी नहीं हो पाया एडमिशन
दरअसल बिलासपुर की छात्रा राधिका ने नीट 2021 क्वालीफाई किया. जिसमें उसका 915 रैंक आया. किसी टेक्निकल दिक्कत के कारण उसका सेकेंड राउंड का काउंसलिंग नहीं हो पाया. वहीं 1 और 2 अप्रैल को चयनित अनरिजर्वड छात्रों का आज मापअप राउंड होना है. जिसको लेकर छात्रा राधिका ने एडवोकेट हसमंदर रस्तोगी के माध्यम से शनिवार को हाईकोर्ट में अर्जेंट हियरिंग किए जाने की मांग कर याचिका दायर किया.

ये भी पढेंः नवरात्रि में भूल से भी न करें ये काम, नहीं तो आ सकती है आर्थिक तंगी

सोमवार को होगी सुनवाई
हाइकोर्ट ने छात्रा की याचिका को गंभीरता से लिया और जस्टिस गौतम भादुड़ी और जस्टिस गौतम चौरड़िया के स्पेशल डिविजन बेंच का निर्माण किया. जिसके बाद रविवार को कोर्ट खुला. जिसमें केंद्र की ओर से एडवोकेट केशव गुप्ता और स्टेट की ओर से विक्रम शर्मा ने बहस किया. मामले में कल सोमवार को फिर सुनवाई होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news