अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में शामिल हुए छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, कुमार विश्वास ने बांधा समां
Advertisement

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में शामिल हुए छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, कुमार विश्वास ने बांधा समां

राजनांदगांव में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत की. सीएम ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.कार्यक्रम में स्टार कवि कुमार विश्वास ने समां बांध दिया.

कोविड के बाद मिली छूट से बड़ी तादाद में पहुंचे लोग

राजनांदगांव में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत की. सीएम ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.कार्यक्रम में स्टार कवि कुमार विश्वास ने समां बांध दिया. ताली की गड़गड़ाहट से माहौल खुशनुमां हो गया.

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन
राष्ट्रीय उत्सव समिति द्वारा स्थानीय स्टेट हाई स्कूल मैदान में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन वाह...वाह... में सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिस कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास शिरकत करें, वहां सोने पे सुहागा जैसी बात है. उन्होंने सभी को दीपावली और छठ पर्व की हार्दिक बधाई दी. इस दौरान मुख्यमंत्री कवि सम्मेलन का खूब आनंद लेते दिखे.

Congress नेता सलमान खुर्शीद की किताब के बाद हिंदुत्व का मुद्दा बढ़ा, देखिए दिग्विजय सिंह के बेबाक बोल

कार्यक्रम में पद्मश्री डॉ. सुरेन्द्र दुबे, डॉ. कुमार विश्वास, श्री अशोक चारण, सुश्री मणिका दुबे शामिल हुए. पद्मश्री डॉ. सुरेन्द्र दुबे की हास्य व्यंग्य की कविताओं ने श्रोताओं को खूब हंसाया. उन्होंने कोरोना के बाद के हालात पर कविता पढ़ी... छत्तीसगढिय़ा काफिंडेंस..., जे मन काखरो नई सुनय तय पुलिस वाले मन आज कविता सुनत हे..., जैसी कई हास्य कविताओं से श्रोताओं को सराबोर किया.

डॉ. कुमार विश्वास ने इस मौके पर कहा कि अंतर्मन में देश के महान साहित्यकार गजानंद माधव मुक्तिबोध की धरती को प्रणाम करने की इच्छा थी, जो आज पूरी हो गई. उन्होंने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थिति से हमारा देश उबरा है. यहां की मिट्टी की तासीर ही अलग है. उनकी कविता हादसों की जद में है, तो क्या मुस्कुराना छोड़ दे... जैसी प्रेरक एवं ओजस्वी कविताएं सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हुए. अशोक चारण, सुश्री मणिका दुबे की कविताओं ने भी श्रोताओं को बांधे रखा. कोविड संक्रमण के बाद मिली छूट से बड़ी तादाद में शहर व आसपास के लोग कवि सम्मेलन का आनंद लड़ने देर रात तक जुटे रहे.

Watch Live Tv

Trending news