Chhattisgarh Politics: दिल्ली रवाना हुए टीएस सिंहदेव, वापस लौटे सीएम बघेल ने दिया यह बयान
Advertisement

Chhattisgarh Politics: दिल्ली रवाना हुए टीएस सिंहदेव, वापस लौटे सीएम बघेल ने दिया यह बयान

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि वह दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए थे.  

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ (फाइल फोटो)

रायपुरः छत्तीसगढ़ में राजनीति चलचल जारी है. एक तरफ जहां टीएस सिंहदेव दिल्ली रवाना हो गए. तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली से वापस लौट आए. सीएम बघेल ने कहा कि वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए गए थे.  इस दौरान उन्होंने जशपुर की घटना पर भी जवाब दिए. खास बात यह है कि सीएम बघेल ने दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की. 

सोनिया गांधी और राहुल पर भरोसा 
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पार्टी के संगठन चुनाव की घोषणा हुई है, जिसकी शुरूआत मेंम्बरशिप से होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर सभी को भरोसा है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पूरी हुई थी. जबकि पार्टी में संगठन की चुनावी प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी. वहीं 10 जनपथ में प्रियंका गांधी से मुलाकात पर सीएम बघेल ने कहा कि उनसे मुलाकात सामान्य थी. क्योंकि वह यूपी चुनाव में ऑबजर्वर बनाए गए हैं तो इसी सिलसिले में उन्होंने प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. 

तस्करों की गाड़ी मध्य प्रदेश की थी 
वहीं जशपुर में लोगों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि तस्करी में जिस गाड़ी का इस्तेमाल हो रहा था वह मध्यप्रदेश की थी. बीजेपी इस मामले में आंदोलन कर रही है, लेकिन बीजेपी सरकार को मध्यप्रदेश में नशे के रैकेट की जांच की मांग भी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जशपुर में आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. जबकि पीड़ितों के परिजनों को मुआवजा भी दिया जा रहा है. सीएम बघेल ने कहा कि सभी सीमावर्ती जिलों में गांजा ओडिशा से आ रहा है, इसलिए ओडिशा सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए. हालांकि इस दौरान उन्होंने टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे को लेकर कोई जवाब नहीं दिया. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से जशपुर में हुई घटना के पीड़ितों को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की बात कही गई है. दरअसल, कल गांजा तस्करों ने कार विजयदशमी पर निकल रहे जुलूस में शामिल लोगों पर चढ़ा दी थी. जिसमें दो लोगों की मौत हुई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थे. 

टीएस सिंहदेव दिल्ली रवाना 
दरअसल, एक तरफ जहां सीएम बघेल दिल्ली से वापस लौटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अचानक दिल्ली रवाना हो गए हैं, उनके साथ कांग्रेस विधायक शैलेश पांडेय भी है. दिल्ली रवाना होने से पहले टीएस सिंहदेव ने बताया कि उन्होंने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया से मुलाकात का समय मांगा है. इसके अलावा भी कुछ और बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः CG politics: टीएस सिंहदेव दिल्ली रवाना, कांग्रेस के बड़े नेताओं से होगी मुलाकात

 

WATCH LIVE TV

Trending news