जादू-टोने के शक में टूटा परिवार! पति-पत्नी ने भाई और भाभी की कर दी हत्या, फिर थाने जाकर कर दिया सरेंडर
Advertisement

जादू-टोने के शक में टूटा परिवार! पति-पत्नी ने भाई और भाभी की कर दी हत्या, फिर थाने जाकर कर दिया सरेंडर

मामला जशपुर जिले की डोभ ग्राम पंचायत का है. जहां एक पति-पत्नी ने अपने ही भाई और भाभी की हत्या कर दी. 

पति पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जशपुरः तमाम जागरूकता अभियान और विधिक शिविरों में ग्रामीणों को जागरूक करने के बावजूद अंधविश्वास के मामलों में कमी नहीं आ रही है. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां जादू टोने के शक में पति-पत्नी ने मिलकर अपने ही भाई और भाभी की हत्या कर दी. 

यह है मामला 
दरअसल, जशपुर जिले में अंधविश्वास को लेकर पति पत्नी ने अपने ही  बड़े भाई और भाभी को मौत के घाट उतार दिया. खास बात यह है कि घटना के बाद दोनों ने खुद ही थाने पहुंचकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए जशपुर एसपी विजय अग्रवाल ने खुद मामले की जानकारी ली और घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. 

पुलिस को नहीं हुआ विश्वास 
बताया जा रहा है कि मामला जशपुर जिले की डोभ ग्राम पंचायत का है. जहां एक पति-पत्नी को जादू टोने के शक ने इस कदर जकड़ कर रखा था कि महिला ने कुल्हाड़ी से हमला कर अपने ही परिवार के जेठ जेठानी को मौत के घाट उतार दिया इस घटना में महिला का पति भी साथ दिया है. मृतक का नाम मघनु और गंगोत्री बाई बताया जा रहा है. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों पति-पत्नी थाने पहुंचे और उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों ने अपने ही बड़े भाई और भाभी की हत्या कर दी है. लेकिन उनकी बात पर पुलिस को विश्वास नहीं हुआ. जिसके बाद थाना प्रभारी ने कुछ पुलिसकर्मियों को उनके घर भेजा जहां पुलिसकर्मी दोनों की लाश देखकर हैरान रह गए.  

नहीं आ रही लोगों में जागरुकता 
पुलिस ने बताया कि गांव पहुंचने पर महिला की बातें सच साबित हुई. जिसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों को जुटा कर मामले की जांच शुरू कर दी. वहीं मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि पुलिस के द्वारा दूरस्थ अंचलों में जाकर नशे व अंधविश्वास के विरुद्ध लोगों को जागरुक करने का कार्य सतत किया जा रहा है. डोभ में अपने ही परिवार के दो सदस्यों की पति पत्नी द्वारा हत्या कर दी गई है यह बेहद गंभीर है. 

एसपी ने कहा कि उन्होंने स्वयं घटना स्थल पर जाकर ग्रामीणों से बातचीत की है. लेकिन मामले में खुलकर कोई बात सामने नहीं आई है. उन्होंने कहा कि घटना के बाद उन्होंने खुद ग्रामीणों को समझाया और उन्हें जादू-टोने जैसी बातों और उनसे संबंधित लोगों के बहकावे में नहीं आने के बारे में बताया है. एसपी ने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए जिले में अंधविश्वास के विरुद्ध मुहिम चलाकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः प्रेम विवाह करने घर से भागे युवक-युवती पहुंच गए अस्पताल, तेज बाइक चलाने से हुआ हादसा

WATCH LIVE TV

Trending news