CG निकाय चुनावः टिकट मांगा बीजेपी से दिया कांग्रेस ने, जानिए इस प्रत्याशी का दिलचस्प मामला
Advertisement

CG निकाय चुनावः टिकट मांगा बीजेपी से दिया कांग्रेस ने, जानिए इस प्रत्याशी का दिलचस्प मामला

भिलाई नगर निगम के लिए हो रहे चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. 

टिकट मांगा बीजेपी से दिया कांग्रेस ने

दुर्गः छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज है, आज कई जगहों पर नामांकन का दौर भी चला और प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन भी जमा किया, वहीं चुनावी समर में राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को यह भी नहीं पता चल रहा कि वह किसे टिकट दे रहे है और किसे नहीं, क्योंकि छत्तीसगढ़ के भिलाई से कुछ ऐसा ही दिलचस्प मामला सामने आया है, यहां एक नेता टिकट बीजेपी से मांग रहा था, लेकिन उसे टिकट बीजेपी की वजाए कांग्रेस ने दिया. 

टिकट मांगा बीजेपी से कांग्रेस ने दिया 
दरअसल, भिलाई नगर निगम के लिए हो रहे चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं, दोनों ही दलों ने प्रत्याशियों के टिकट बांट दिए. लेकिन भिलाई से एक दिलचस्प मामला सामने आया है, क्योंकि यहां बीजेपी का एक कार्यकर्ता वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ने के लिए लगातार पार्टी से टिकट मांग रहा था, लेकिन बीजेपी ने तो उसे टिकट नहीं दिया, लेकिन कांग्रेस ने उसे प्रत्याशी जरुर बना बना दिया और टिकट भी दे दिया, खास बात यह है कि कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद यह कार्यकर्ता अब कांग्रेस से ही चुनाव लड़ रहा है. 

44 नंबर वार्ड का मामला 
यह दिलचस्प मामला भिलाई के 44 नंबर वार्ड का बताया जा रहा है, यहां से बीजेपी के कार्यकर्ता मानवेंद्र सिंह टिकट मांग रहे थे, मानवेंद्र सिंह पार्टी के पुराने कार्यकर्ता है उन्हें उम्मीद थी पार्टी उन्हें टिकट जरूर देगी. लेकिन बीजेपी ने उनकी जगह दया सिंह को टिकट दे दिया. जिससे वे हैरान रह गए, लेकिन इस बीच कांग्रेस ने उनके नाम की घोषणा कर दी और उन्हें वार्ड नंबर 44 से टिकट भी दे दिया. खास बात यह है कि मानवेंद्र सिंह अब विचारधारा के विपरीत जाकर कांग्रेस की टिकट पर वार्ड नंबर 44 से चुनाव लड़ रहे है. 

लेकिन टिकट बीजेपी से मांगा लेकिन कांग्रेस की तरफ से टिकट दिए जाने का यह मामला छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं फिलहाल मानवेंद्र सिंह ने भी कांग्रेस की तरफ से दिए गए टिकट पर अब दया सिंह के खिलाफ ताल ठोक दी है. 

ये भी पढे़ंः Omicron के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में उठी स्कूल बंद करने की मांग, सरकार में ही शुरू हुआ विरोध!

WATCH LIVE TV

Trending news