Chhattisgarh Weather:छत्तीसगढ़ में शुरू सर्दी का सितम, इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट
Advertisement

Chhattisgarh Weather:छत्तीसगढ़ में शुरू सर्दी का सितम, इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान कोरिया जिले में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 04.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं पेंड्रा में भी पारा पांच डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का.

सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शीतलहर का सितम शुरू हो गया है. रविवार से ही राज्य में ठंडी हवाओं के साथ ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ शहरों में शीतलहर की चेतावनी दे दी है.इसके साथ ही पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट भी जारी है.

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान कोरिया जिले में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 04.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं पेंड्रा में भी पारा पांच डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का. वहीं बात अगर अधिकतम तापमान की करें तो रायपुर, सरगुजा और बिलासपुर संभाग में कमी दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें-MP Weather:मध्य प्रदेश के इन जिलों में पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पेंड्रा में खुले मैदानी इलाकों में घास, फूल, लकड़ियों पर गिरी ओस की बूंदे जम गई है. मौसम विज्ञान केंद्र में आज का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री दर्ज हुआ है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस और उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवाओं की वजह से पहले ही मौसम विभाग ने पूरे छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट जारी किया हुआ है.

प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के चलते जन जीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं कई जगहों पर लोग इस ठंड से निजात पाने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. दिन भर गर्म कपड़ों में नजर आते लोग शाम ढलते ही घर में दुबकना पसंद कर रहे हैं. वहीं पहाड़ी और जंगली क्षेत्रों में रहने वाले लोग ठंड से अधिक प्रभावित हैं. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ और दिनों तक लोगों को ठंड से परेशान होना पड़ेगा.

Watch LIVE TV-

Trending news