सीएम बघेल की मोदी सरकार को सलाह, यह काम करिए खुद ही कम हो जाएंगे डीजल-पेट्रोल के दाम
Advertisement

सीएम बघेल की मोदी सरकार को सलाह, यह काम करिए खुद ही कम हो जाएंगे डीजल-पेट्रोल के दाम

सीएम बघेल ने कहा कि पेट्रोल के पांच रुपए दाम कम करके केंद्र सरकार जनता को लॉलीपॉप थमा रही है. 

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

रायपुरः केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम कर दिया है. लेकिन कांग्रेस शासित किसी भी राज्य ने अब तक वैट नहीं घटाया है. इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का वैट घटाने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. जबकि उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है. 

नोटिफिकेशन दिखाएं बीजेपी शासित राज्य 
दरअसल, जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में वैट घटाने की बात कही जा रही हैं, लेकिन इसको लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. कल छुट्टी थी, कब नोटिफिकेशन जारी हो गया. इसलिए पहले कोई भी बीजेपी शासित राज्य पहले एक  नोटिफिकेशन तो दिखाएं. केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी घटाकर वाहवाही बटोरने की कोशिश कर रही है, जबकि यूपीए सरकार के समय जितनी सेंट्रल एक्साइज़ ड्यूटी थी, अब भी उसी उस स्तर पर ले आए. हम उसका स्वागत करेंगे. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने अपने कार्यकाल में जो पेट्रोल-डीजल पर टैक्स के दाम तय किए गए थे, उससे एक पैसा भी हमने पिछले 3 सालों में नहीं बढ़ाया.

पांच रुपए कम करना लॉलीपॉप है 
सीएम बघेल ने कहा कि पेट्रोल के पांच रुपए दाम कम करके केंद्र सरकार जनता को लॉलीपॉप थमा रही है. पहले 30 रुपए दाम बढ़ा दिए गए. उसके बाद 5 रुपए दाम कम किए गए. ऐसा नही चलेगा. सीएम ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के भाव कम होने चाहिए. कांग्रेस लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर आंदोलन करती रही है. हमारी मांग आज भी हैं. पेट्रोल और डीजल के दाम और कम होने चाहिए, क्योंकि इससे जनता पर बोझ बढ़ रहा है. 

मुनाफा कमा रही है केंद्र सरकार 
भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार अभी भी पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा कमा रही है. टैक्स वहीं के वहीं है. एनडीए सरकार से हम कहते रहे कि यूपीए सरकार में जितना टैक्स और एक्साइज ड्यूटी लगती थी, उसी स्तर पर ले आए. अगर ऐसा होगा जाएगा तो पेट्रोल 50 से 60 रुपए लीटर में मिलेंगा. अगर सेंट्रल गवर्नमेंट कम करेगी तो राज्य सरकार के टैक्स में भी कमी आएगी. 

कांग्रेस शासित राज्यों ने नहीं घटाया वैट 
दरअसल, केंद्र सरकार ने दीपावली के एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल के दामों पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी. जिसके बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी केंद्र की तर्ज पर कच्चे तेल के दामों में वैट कम कर दिया. लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों ने वैट कम नहीं किया. जिससे कांग्रेस बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. 

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल पर सियासतः कांग्रेस का आरोप-अभी 30 रुपए का मुनाफा कमा रही सरकार, BJP बोली-आप घटाकर दिखाए दाम

 

 

WATCH LIVE TV

Trending news