'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान, 370 को लेकर ये बोले
Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान, 370 को लेकर ये बोले

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 1990 में वीपी सिंह जी प्रधानमंत्री थे और भारतीय जनता पार्टी के नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी का उसमें समर्थन था.

'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान, 370 को लेकर ये बोले

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने मंत्रियों के साथ द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी. फिल्म देखने के बाद सीएम ने मीडिया से बात करते हुए फिल्म पर प्रतिक्रिया दी और इस दौरान बड़ी बात कही. सीएम ने कहा कि कश्मीर में जो आतंकवादी घटनाएं हुई हैं, उनके ऊपर फिल्म बनाई गई है. आखिरी में नायक कहता है कि केवल कश्मीरी पंडित ही नहीं बल्कि बुद्धिस्ट, मुस्लिमों की भी हत्याएं हुईं. इस फिल्म में राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की गई.

इन्हें बताया जिम्मेदार
सीएम बघेल ने कश्मीर के कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के लिए तत्कालीन सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि 1990 में वीपी सिंह जी प्रधानमंत्री थे और भारतीय जनता पार्टी के नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी का उसमें समर्थन था. उस समय जगमोहन जी जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल थे. कश्मीरी पंडितों को रोकने के प्रयास नहीं किए गए, उल्टा कश्मीरी पंडितों को जाने के लिए कहा गया. 

सीएम बघेल ने हैरानी जताई कि इसके बावजूद वहां सेना नहीं भेजी गई, सेना तब भेजी गई जब राजीव गांधी ने लोकसभा का घेराव किया. उन्होंने आरोप लगाया कि आज भी कश्मीरी पंडितों की समस्या वही है. 370 हटने के बाद भी वहां कश्मीरी पंडितों को बसाने का काम नहीं हो रहा है. किसी पिक्चर में समस्या का समाधान बताया जाता है लेकिन इस पिक्चर में कोई समाधान नहीं बताया गया है.

बता दें कि इन दिनों देश में द कश्मीर फाइल्स फिल्म की काफी चर्चा है. जम्मू कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को विस्थापन और उनके खिलाफ हुई हिंसा पर आधारित यह फिल्म लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही है. देश के कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है और छत्तीसगढ़ में भी विपक्ष द्वारा इसे टैक्स फ्री करने की मांग उठ रही है. अब बुधवार को सीएम ने यह फिल्म देखी है और अब सरकार द्वारा इस फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर कोई फैसला किया जा सकता है.  

Trending news