लखीमपुर खीरी, पत्थलगांव की घटना को लेकर सीएम ने कही बड़ी बात, एमपी पर लगाए आरोप
X

लखीमपुर खीरी, पत्थलगांव की घटना को लेकर सीएम ने कही बड़ी बात, एमपी पर लगाए आरोप

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh baghel) ने कहा कि दोनों घटना बड़ी हैं. इसमें कोई शक नहीं लेकिन दोनों घटनाओं में अंतर है. 

लखीमपुर खीरी, पत्थलगांव की घटना को लेकर सीएम ने कही बड़ी बात, एमपी पर लगाए आरोप

बस्तरः छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज बस्तर के दौरे पर हैं. वह यहां दशहरा कार्यक्रम मुरिया दरबार में शामिल हुए. यह कार्यक्रम बस्तर के जगदलपुर शहर में आयोजित किया जा रहा है. जगदलपुर के लिए रवाना होते हुए सीएम भूपेश बघेल ने लखीमपुर खीरी और पत्थलगांव की घटना पर बात की और दोनों घटनाओं में अंतर भी बता दिया. इसके अलावा सीएम ने राज्य में गांजा तस्करी के लिए एमपी के लोगों को जिम्मेदार ठहरा दिया. 

क्या बोले सीएम भूपेश बघेल
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मुरिया दरबार बस्तर दशहरा का अंतिम कार्यक्रम है. इसके लिए वहां के जनप्रतिनिधि मुझे आमंत्रित करने आए थे. जिसके बाद इस कार्यक्रम में जाना हो रहा है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर के निवासियों का विश्वास हम जीतने में सफल रहे हैं. लोगों का रुझान सरकार की योजनाओं के चलते राज्य सरकार के प्रति बढ़ा है. ग्रामीण इलाकों में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं. लोगों का रुझान तेजी से खेती, किसानी और रोजगार की तरफ बढ़ा है. जिसके चलते नक्सल भर्ती अभियान चलाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. 

लखीमपुर खीरी और पत्थलगांव की घटना में बताया अंतर
लखीमपुर खीरी में कार से कुचलकर 4 लोगों की मौत हुई थी. वहीं गुस्साए लोगों ने कार सवार 4 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था. इस मुद्दे पर काफी राजनीति हुई थी और सीएम भूपेश बघेल भी यूपी गए थे. वहीं बीते शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव, जशपुर में भी ऐसे ही मामले में एक कार ने दुर्गा विसर्जन के लिए जा रही भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी थी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे. 

इस मुद्दे पर बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि दोनों घटना बड़ी हैं. इसमें कोई शक नहीं लेकिन दोनों घटनाओं में अंतर है. वहां आरोपियों को बचाने की कोशिश हो रही थी लेकिन यहां आरोपियों को पकड़ लिया गया है. दूसरे अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई. फिलहाल मामले की जांच चल रही है यदि ये साजिश है तो जांच में सब सामने आएगा. 

एमपी पर लगाए आरोप
प्रदेश में गांजे की बढ़ती तस्करी पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सारा गांजा ओडिशा से आ रहा है और तस्कर मध्य प्रदेश के हैं. सीएम ने कहा कि भाजपा को जवाब देना चाहिए कि उनकी पार्टी की सरकार मध्य प्रदेश में है. सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार भी इसकी जांच कराए. 

Trending news