CG में मिशन-2023 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, नए साल में नई रणनीति बनाने पर जोर
Advertisement

CG में मिशन-2023 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, नए साल में नई रणनीति बनाने पर जोर

तीन दिन के रायपुर दौरे पर पहुंचे पीएल पुनिया ने बताया कि वह पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी (फाइल फोटो)

रायपुरः छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए निकाय चुनावों में मिली जीत के बाद कांग्रेस उत्साह से लबरेज है. ऐसे में नए साल में संगठन को और मजबूत करने और 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी अब तैयारी में जुट गई है. इसी को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी छत्तीसगढ़ पहुंचे, अब 3 से 4 जनवरी के बीच रायपुर में प्रदेश के सभी बड़े नेताओं का जमावड़ा रहेगा, जहां पीएल पुनिया पार्टी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित पार्टी के सभी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. 

पीएल पुनिया कांग्रेस नेताओं से करेंगे मुलाकात 
तीन दिन के रायपुर दौरे पर पहुंचे पीएल पुनिया ने बताया कि वह पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में भी शामिल होंगे. इसके अलावा पुनिया मंगलवार को सुबह 10 बजे राजीव भवन में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक भी लेंगे. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में तय एजेंडो पर चर्चा होगी. प्रदेश में फिलहाल क्या स्थिति है, क्या चुनौतियां हैं, इन सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. 

बैकुंठपुर में हुई क्रॉस वोटिंग पर जताई नाराजगी 
वहीं हाल ही में हुए निकाय चुनाव में कांग्रेस को बैकुंठपुर नगर पालिका में भी बड़ी जीत मिली थी. पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था. लेकिन नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस में हुई क्रॉस वोटिंग के चलते बीजेपी को फायदा हुआ, जिससे बैकुंठपुर में कांग्रेस का पूर्ण बहुमत होने के बाद भी अध्यक्ष की कुर्सी बीजेपी को मिली. इस पर जब पीएल पुनिया से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''ऐसा नहीं होना चाहिए था, जो भी हुआ गलत हुआ है, कमेटी बना के एक हफ्ते में स्थानीय पदाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है, जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई होगी, चाहे कितना ही बड़ा पदाधिकारी क्यों ना हो.  उन दोषियों के खिलाफ 1 हफ्ते के भीतर कार्रवाई की जाएगी.''

2023 की तैयारियों पर रहेगा फोकस 
दरअसल, बताया जा रहा है कि अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अभी से 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों की रणनीति बनाने में जुटने चाहती है, जिसको लेकर पार्टी के बड़े नेता संगठन को हर स्तर पर मजबूत बनाने की तैयारियों में जुटे हैं. रायपुर में होने वाली बैठक में बूथ कमेटी सदस्यता अभियान और भवन निर्माण की प्रगति पर चर्चा की जायेगी. साथ ही साल भर कांग्रेस पार्टी की कार्य योजनाओं को लेकर भी चर्चा होगी. इसके अलावा  विधानसभा चुनाव को लेकर भी तैयारी की जाएगी. जिसके तहत पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जनता के बीच में जाकर राज्य सरकार की योजनाओं को गिनाने की रणनीति बनाई जा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः नक्सलियों ने खोद दी थी सड़क, पुलिस ने गर्भवती के लिए मिनटों में बना दिया रास्ता

WATCH LIVE TV

Trending news