भ्रष्टाचार का खुलासा करने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी! प्रताड़ना से तंग आकर पंच पति ने किया सुसाइड
Advertisement

भ्रष्टाचार का खुलासा करने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी! प्रताड़ना से तंग आकर पंच पति ने किया सुसाइड

गांव में 95 शौचालयों का निर्माण कराए बगैर ही 8 लाख 55 हजार रुपए की रकम निकाल ली गई. वहीं पंचायत ने इन 95 शौचालयों का पूर्णता प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया.

पंच पति की फाइल फोटो.

बलराम नायक/गरियाबंदः छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में पंच पति को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना भारी पड़ा. दरअसल भ्रष्टाचार के आरोपियों की प्रताड़ना से तंग आकर पंच पति ने आत्महत्या कर ली. पंच पति ने अपने सुसाइड नोट में सरपंच पति और रोजगार सहायक के दबाव में आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है. पुलिस मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है. 

शौचालय निर्माण में धांधली का आरोप
मामला छुरा विकास खंड के मेड़की डबरी पंचायत का है. जहां सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक पर आरोप है कि उन्होंने गांव में 95 शौचालयों का निर्माण कराए बगैर ही 8 लाख 55 हजार रुपए की रकम निकाल ली. वहीं पंचायत ने इन 95 शौचालयों का पूर्णता प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया. जबकि हकीकत में गांव में इनमें से एक भी शौचालय नहीं बना है. 

इसकी जानकारी मिलने पर पंच पति देवेंद्र ध्रुव, उप-सरपंच और गांव के 12 पंचों ने मिलकर शौचालय निर्माण में हुई इस धांधली पर आपत्ति जताई. इतना ही नहीं इन लोगों ने जनपद सीईओ और एसडीएम से भी इसकी शिकायत कर दी. बताया जा रहा है कि इस बात से नाराज होकर ही सरपंच पति और रोजगार सहायक ने पंच पति देवेंद्र ध्रुव पर दबाव बनाया और उसे कथित तौर पर प्रताड़ित किया. जिससे परेशान होकर पंच पति ने आत्महत्या कर ली. मृतक ने अपने सुसाइड नोट में सरपंच पति और रोजगार सहायक पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. 

मृतक की पत्नी और पिता ने दोषियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की है. हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की है. 

Trending news