छत्तीसगढ़ में भी दस्तक दे सकता है Cyclone Gulab, इस जिले में अति भारी बारिश का खतरा
Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी दस्तक दे सकता है Cyclone Gulab, इस जिले में अति भारी बारिश का खतरा

छत्तीसगढ़ में भी साइक्लोन (Cyclone in Chhattisgarh)का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 24-36 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है.राज्य के दक्षिणी हिस्से में भारी से अति भारी बारिश होने के पूरे आसार हैं.

सांकेतिक तस्वीर

रजनी ठाकुर/रायपुर: देश के कुछ राज्यों में चक्रवाती तूफान (Cyclone Gulab) दस्तक दे चुका है. छत्तीसगढ़ में भी साइक्लोन (Cyclone in Chhattisgarh)का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 24-36 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है.राज्य के दक्षिणी हिस्से में भारी से अति भारी बारिश होने के पूरे आसार हैं.

बंगाल की खाड़ी में सायक्लोन बन रहा है, इसी के कारण कई राज्यो में चक्रवाती तूफान गुलाब दस्तक दे चुका है. इसी का असर छत्तीसगढ़ में भी दिखाई दे सकता है. यह साइक्लोन छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में प्रभारी रहेगा. 

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार से छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में झमाझम बारिश होगी. आने वाले 24-36 घंटों में बस्तर संभाग के ज्यादातर जिले पानी में तर रहेंगे. इसके साथ ही रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी की संभावना बन रही है.

ये भी पढ़ें-महिला आरक्षक से फेसबुक पर दोस्ती के बाद गैंगरेप, पुलिस ने आरोपी को मां के साथ किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि यह चक्रवाती तूफान गुलाब (Cyclone Gulab) को लेकर मौसम विभाग (Weather Department) ने कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है. दक्षिणी ओडिशा (South Odisha) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तटीय इलाकों में भारी बारिश का खतरा बन रहा है. 

तूफान का नाम क्यों पड़ा गुलाब?
चक्रवात 'गुलाब' पाकिस्तान का दिया नाम है. आईएमडी की एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चक्रवात गुलाब के नाम का उच्चारण 'गुल-आब' है. विश्व मौसम विज्ञान संगठन प्रत्येक उष्णकटिबंधीय चक्रवात बेसिन के नामों की एक सूची रखता है जो नियमित आधार पर बदलता है. 

Watch LIVE TV-

Trending news