एक साल पहले मिले नर कंकाल की DNA रिपोर्ट आई, सच जानकर पुलिस के उड़े होश!!
Advertisement

एक साल पहले मिले नर कंकाल की DNA रिपोर्ट आई, सच जानकर पुलिस के उड़े होश!!

जिले के ग्राम चंदखुरी में 5 जनवरी की शाम उस समय सनसनी फैल गई थी, जब एक खेत में कुछ लोगों को मानव कंकाल दबा हुआ मिला, जिसके बाद तत्काल गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जब खुदाई कराई तो पुलिस के भी होश उड़ गए.

एक साल पहले मिले नर कंकाल की DNA रिपोर्ट आई, सच जानकर पुलिस के उड़े होश!!

हितेश शर्मा/दुर्ग: जिले के ग्राम चंदखुरी में 5 जनवरी की शाम उस समय सनसनी फैल गई थी, जब एक खेत में कुछ लोगों को मानव कंकाल दबा हुआ मिला, जिसके बाद तत्काल गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जब खुदाई कराई तो पुलिस के भी होश उड़ गए. करीब डेढ़ महीने पुराना कंकाल खेत में से निकला, जिसको डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया था. इसकी डीएनए रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आई और पता चला कि ये कंकाल किसका है. 

सिविल इंजीनियर हुआ था लापता
डीएनए रिपोर्ट आने से पता चला कि जमीन में गड़ा हुआ कंकाल इंजीनियर शिवांग चंद्राकर का ही था. दरअसल खेत की खुदाई में मिले नर कंकाल को पुलिस इंजीनियर शिवांग चंद्राकर से जोड़कर देख रही थी, क्योंकि पिछले साल 8 दिसंबर को दुर्ग जिले के चंदखुरी गांव से सिविल इंजीनियर लापता हो गया था, जिसका सुराग पुलिस को नहीं मिला. पुलिस ने शिवांग चंद्राकर का पता बताने वाले या उसे ढूंढने में पुलिस की मदद करने वाले को 10000 के इनाम की घोषणा भी की थी, जिसमें लिखा था की गुम हुए इंसान का पता बताने वाले को इनाम दिया जाएगा. 

Video: बैंक में महिलाओं के बीच जमकर चली चप्पल, लाइव तस्वीरें कैमरे में कैद!!

DNA रिपोर्ट में हुआ खुलासा
बता दें की पूरी घटना 8 दिसम्बर 2021 की देर रात की थी जब फार्म हाउस से लौटने के दौरान युवा इंजीनियर शिवांग चंद्राकर गायब हो गया था. दुर्ग के ग्राम चंदखुरी के निकट शिवांग की बाईक लावारिस हालात में नदी रोड पर मिली थी. युवक 7 दिसम्बर की शाम फार्म हाउस से घर जाने के लिए निकला था, जो तक वापस नही लौटा था. पुलिस का कहना है कि जो नर कंकाल मिला है वो इसी का है और पिछले इन डेढ़ महीनों के अंदर किसी भी अन्य युवक के गुम होने की कोई भी रिपोर्ट संबंधित थाने में नहीं लिखाई गई है. डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद अब ये साबित हो गया कि नर कंकाल इंजीनियर शिवांग चंद्राकर का ही है, जिसकी हत्या हुई थी. 

हत्यारों को ढूंढने की बड़ी चुनौती
खोजबीन के लिए पुलिस ने आधा दर्जन से ज्यादा टीमें बनाई थी, जो शिवांग को जिंदा ढूंढने में सफल नहीं हो पाई. अब शिवांग की हत्या क्यों हुई, इस बात की पुष्टि होना बाकी है. हैरानी की बात ये है कि इस पूरे मामले पर पुलिस को कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले. शिवांग को किसने मौत के घाट उतारा, इन तमाम बिंदुओं पर पुलिस अब काम कर रही है. अब डीएनए रिपोर्ट आने के बाद पुलिस के सामने शिवांग के हत्यारों को ढूंढने की बड़ी चुनौती है. 

Watch Live TV

Trending news