दुर्ग पुलिस ने किया सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, हरियाणा से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी
Advertisement

दुर्ग पुलिस ने किया सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, हरियाणा से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी

सेक्सटॉर्शन गैंग के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है. दुर्ग पुलिस ने वकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया है. 

दुर्ग पुलिस ने किया सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, हरियाणा से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी

दुर्ग:  सेक्सटॉर्शन गैंग के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है. दुर्ग पुलिस ने वकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया है. वकील अहमद को हरियाणा के मेवात से गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो आरोपी अभी फरार बताए जा रहे हैं.

पुलिस भर्ती में अब फिजिकल के मिलेंगे 50% मार्क्स, जानिए सीएम शिवराज ने क्यों किया ये ऐलान?

बता दें कि शातिर आरोपी लोगों को ब्लैकमेल करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था. गैंग के सदस्य लोगों को फर्जी फेसबुक आईडी के जरिए पहले फंसाते और उसके बाद वाट्सऐप पर अश्लील सामग्री भेजते थे. अपने झांसे में लेने के बाद वे सामने वाले व्यक्ति का का वीडियो रिकार्ड कर लेते थे, फिर उस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे. इस प्रकार आरोपी देशभर में कारोबार चला रहे थे.

एक शख्स ने लगा ली फांसी
दरअसल बोरी थाने में दर्ज एक आत्महत्या के प्रकरण ने इन आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस की मदद की. पिछले महीने दीपक देवांगन नाम के शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. बोरी थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की तो पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन जब्त किया था. साइबर सेल द्वारा मोबाइल की जांच में पाया गया कि मृतक को एक अंजान लड़की वाट्सएप पर प्रताड़ित कर रही है. मृतक के फोन की तकनीकी जांच में पता चला कि अंजान लड़की द्वारा वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही थी.

अज्ञात लड़की द्वारा वाट्सएप के माध्यम से अश्लील विडियों वायरल करने के नाम पर मृतक से रुपयों की मांग की जा रही थी. जिससे परेशान होकर दीपक देवांगन ने आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में बोरी पुलिस ने फिलहाल आरोपियों पर केस दर्ज कर, बैंक खाते सील कर दिए हैं और आरोपियों पूछताछ कर रही है. 

क्या होता है सेक्सटॉर्शन
आजकल साइबर ठग लोगों से सेक्सुअल ब्लैकमेलिंग यानी सेक्सटॉर्शन से वसूली कर रहे हैं. वेबकैम, मोबाइल या वीडियो कॉल के जरिए किसी की सेक्स गतिविधियों या न्यूड तस्वीरों को रिकॉर्ड करके उसके जरिए ब्लैकमेल करने को सेक्सटॉर्शन कहते हैं. अब भारत में भी इसके मामले बढ़ रहे हैं. स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले युवा, बिजनेसमैन, पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों को आमतौर पर इस रैकेट का शिकार बनाया जाता है.

WATCH LIVE TV

Trending news