गुलाब चक्रवात का कहरः इस जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 25 मवेशियों की हुई मौत
Advertisement

गुलाब चक्रवात का कहरः इस जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 25 मवेशियों की हुई मौत

(Cyclone Gulab in Chhattisgarh) दंतेवाड़ा जिले में साइक्लोन अपना असर दिखा रहा है. जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 25 मवेशियों की मौत हो गई है. प्रभावित ग्रामीणों को राहत मुआवजा देने प्रशासकीय कार्रवाई की जा रही है. 

फाइल फोटो

बप्पी राय/दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में गुलाब चक्रवात (Cyclone Gulab in Chhattisgarh) का कहर बरस रहा है. प्रदेश के दंतेवाड़ा जिले में साइक्लोन अपना असर दिखा रहा है. जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 25 मवेशियों की मौत हो गई है. प्रभावित ग्रामीणों को राहत मुआवजा देने प्रशासकीय कार्रवाई की जा रही है. 

सहायक संचालक पशुधन विकास विभाग डॉ. अजमेर सिंह कुशवाहा के मुताबिक रविवार की दोपहर ग्राम गदापाल के ग्रामीण राउतपारा-मुस्तकेल के बीच पहाड़ी में मवेशी चर रहे थे. तभी रिमझिम बारिश के बीच आकाशीय बिजली (गाज) गिरी. इसकी चपेट में आकर कुल 25 गाय, बैल और बछड़ों की मौके पर मौत गई.

ये भी पढ़ें-भोपाल में बड़ा हादसा, मेट्रो अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट का जॉब गिरने से वल्लभ भवन के कर्मचारी की मौत

सूचना के बाद सोमवार की सुबह पशु चिकित्सा विभाग और तहसीलदार मौके पर पहुंचे. मुआयना और पंचनामा कर अधिकारियों ने प्रकरण तैयार किया है, पशु विभाग ने लोगों को बारिश और गरज-चमक के दौरान पशुओं को पहाड़ी ल खुले स्थानों पर ना ले जाने की सलाह ही. साथ ही खुद भी सुरक्षित स्थान पर रहने को कहा. 

घटना को गुलाब चक्रवात के कहर के रूप में देखा जा रहा है. बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोन बन रहा है, जिसे गुलाब चक्रवात का नाम दिया गया है. छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यो में चक्रवाती तूफान गुलाब दस्तक दे चुका है. यह साइक्लोन छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में प्रभारी रहेगा.

Watch LIVE TV-

 

Trending news