जशपुर हादसाः नेता प्रतिपक्ष ने कहा-राहुल और प्रियंका को आना चाहिए, पीड़ितों को मिले 1 करोड़ का मुआवजा
Advertisement

जशपुर हादसाः नेता प्रतिपक्ष ने कहा-राहुल और प्रियंका को आना चाहिए, पीड़ितों को मिले 1 करोड़ का मुआवजा

धरमलाल कौशिक ने कहा कि इस मामले में सरकार को गंभीरता दिखानी चाहिए और तुरंत पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाना चाहिए. 

धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष, छत्तीसगढ़

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव मैं शुक्रवार को दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. जहां दुर्गा विसर्जन के लिए जा रही भीड़ के बीचों बीच एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन घुस गई और कई लोगो को रौंदते हुए आगे बढ़ गयी. इस घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 10 से 15 लोग घायल हो गए हैं. जिनमें तीन लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घटना के बाद बीजेपी ने बघेल सरकार से पीड़ित परिवार के लोगों को 75 लाख रुपए की सहायता राशि देने की मांग की है.  

नेता प्रतिपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना 
छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है ''पत्थलगांव में जिस तरह से अवैध नशे के कारोबार और तस्करों के द्वारा लोगों को कुचला गया है, यह एक ह्रदय विदारक घटना है. वास्तविकता में यह एक घटना नहीं है, बल्कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से लगातार अवैध नशे के कारोबार चलने की शिकायत की जा रही थी. लेकिन पुलिस के संरक्षण में यह सब काम हो रहा था. इसलिए इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही है. जिसके चलते तत्काल एसपी को हटाना चाहिए और पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए. 

राहुल और प्रियंका गांधी को भी आना चाहिए 
धरमलाल कौशिक ने कहा कि इस मामले में सरकार को गंभीरता दिखानी चाहिए और तुरंत पीड़ित परिवार के लोगों को 75 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा तत्काल मुख्यमंत्री की तरफ से की जानी चाहिए. साथ ही जो घायल हुए हैं ऐसे परिवार के लोगों को सहायता राशि देनी चाहिए और सही इलाज कराना चाहिए. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस मामले में तत्परता के साथ सरकार को यह कार्रवाई करनी चाहिए. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री को चिंतित होना चाहिए और राहुल गांधी प्रियंका गांधी को साथ लेकर आना चाहिए. 

सरोज पांडेय ने भी की मुआवजे की मांग 
वहीं घटना पर छत्तीसगढ़ से बीजेपी की राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव में घटित घटना मन को द्रवित करती है, बेहद दर्दनाक घटना है. अपराधियों के हौसले बेतहाशा बुलंद हैं. भूपेश बघेल जी उप्र में जाकर वहां के मृतक परिवारों को 50 लाख का मुआवजा देते हैं. भूपेश जी से मेरी मांग है की पत्थलगांव में मृतक परिवार को एक करोड़ एवं घायलों को 50 लाख का मुआवजा दें. 

ये भी पढ़ेंः जशपुर हादसा: दशहरे पर तेज रफ्तार कार का कहर, 20 लोगों को कुचला, एक की मौत, दोनों आरोपी एमपी के

WATCH LIVE TV

Trending news