कवर्धा में धरना प्रदर्शन मामलाः 59 उपद्रवी गिरफ्तार, वीडियो देख आरोपियों को ढूंढने में लगी पुलिस
Advertisement

कवर्धा में धरना प्रदर्शन मामलाः 59 उपद्रवी गिरफ्तार, वीडियो देख आरोपियों को ढूंढने में लगी पुलिस

कवर्धा जिले में चौराहे पर झंडा लगाने के बाद दो गुटों में विवाद हो गया. विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया, इस मामले में अब तक 59 को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कवर्धा हिंसा के मामले में 59 की गिरफ्तारी हो चुकी है

कवर्धाः छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में विश्व हिंदू परिषद द्वारा मंगलवार को आयोजित शहर बंद और धरना प्रदर्शन के बाद हुए हिंसात्मक हमले में पुलिस ने अब तक 59 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो फुटेज के आधार पर जांच कर रही पुलिस ने 70 लोगों की पहचान कर ली है. वीडियो के आधार पर ही पुलिस टीम घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान करने में लगी है. 

कवर्धा में लागू धारा 144
रविवार को शहर के लोहारा नाका चौक पर कुछ युवकों द्वारा चौराहे पर अपना झंडा लगाने के बाद दो गुटों में विवाद हो गया. विवाद के बाद मारपीट और पत्थरबाजी भी हुई, जिसे संभालने व शांति व्यवस्था स्थापित करने के लिए कलेक्टर ने शहर में धारा 144 लागू कर दी. सोमवार को शहर में सभी शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह बंद रखा गया. 

यह भी पढ़ेंः- डिंडौरी में राज्यपाल के सामने हंगामा! कांग्रेस विधायक ने कहा- मुझे बोलने नहीं दिया गया, BJP सांसद ने बता दिया नौटंकीबाज

धारा 144 के बावजूद किया प्रदर्शन
शहर में धारा 144 के बावजूद विहिप ने मंगलवार को कवर्धा बंद और धरना प्रदर्शन का आयोजन किया. आयोजन में जिले के अलावा राजनांदगांव, बेमेतरा, मुंगेली, धमतरी, रायपुर से भी लोगों की भीड़ पहुंची. इन्हीं के उग्र प्रदर्शन, उपद्रव व तोड़फोड़ से शहर मे शांति व्यवस्था बिगड़ी व साम्प्रदायिकता भी भड़क गई. कुछ वार्डों में उपद्रवियों द्वारा तोड़फोड़ भी की गई. 

क्या है मामला?
पूरा विवाद रविवार को शहर के वार्ड नंबर 27 के लोहारा नाका चौक इलाके से सामने आया. यहां दोपहर में कुछ युवकों ने चौराहे पर अपना झंडा लगा दिया. इसी के चलते दो गुटों के युवक लाठी-डंडों के साथ सड़क पर उतर आए और उन्होंने मारपीट शुरू कर दी. पत्थरबाजी भी हुई, पुलिस के सामने ही एक युवक को भीड़ ने पीट दिया. करीब 8 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई थी.
  

यह भी पढ़ेंः- धर्म के प्रतीक झंडे पर विवाद: हिंदू संगठन ने निकाली रैली तो सड़कों पर हुआ उत्पात, गाड़ियां भी फूंकी

WATCH LIVE TV

Trending news