खैरागढ़ उपचुनावः भाजपा ने कोमल जंघेल को बनाया प्रत्याशी, कांग्रेस की यशोदा वर्मा से होगी टक्कर
Advertisement

खैरागढ़ उपचुनावः भाजपा ने कोमल जंघेल को बनाया प्रत्याशी, कांग्रेस की यशोदा वर्मा से होगी टक्कर

पूर्व विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद रिक्त हुई खैरागढ़ सीट पर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. आगामी 22 अप्रैल को उपचुनाव होगा. उपचुनाव में भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. भाजपा ने कोमल जंघेल को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस यशोदा वर्मा को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुरः पूर्व विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद रिक्त हुई खैरागढ़ सीट पर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. आगामी 22 अप्रैल को उपचुनाव होगा. उपचुनाव में भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. भाजपा ने कोमल जंघेल को मैदान में उतारा है.

दो बार विधायक रह चुके हैं कोमल जंघेल
खैरागढ़ विधानसभा से 2007 उपचुनाव में कोमल जंघेल ने इस सीट पर कब्जा किया था, जिसके बाद 2008 में आम चुनाव में भी भाजपा से कोमल जंघेल ने यह सीट जीती थी. 2018 विधानसभा चुनाव में  कोमल जंघेल देवव्रत सिंह से 1000 से भी कम वोटों के अंतर से हारे थे. 

कांग्रेस ने यशोद वर्मा को बनाया प्रत्याशी
वहीं कांग्रेस ने 22 मार्च को ही अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने  खैरागढ़ उपचुनाव के लिए यशोदा वर्मा का नाम दिया है, जो लोधी समाज से आती हैं. फिलहाल यशोदा वर्मा लोधी समाज की महिला विंग की जिलाध्यक्ष और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष हैं.

यशोदा वर्मा ने अपने गांव देवारीभाट से सरपंच के रूप में राजनीतिक सफर शुरू किया था और वह जिला पंचायत सदस्य भी रह चुकी हैं. यशोदा वर्मा के पति नीलांबर वर्मा भी कांग्रेस से जुड़े हैं और जनपद सदस्य के अलावा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी खैरागढ़ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

ये भी पढेंः रायपुर में पानी की समस्या का 24 घंटे में होगा समाधान, जानिए घर बैठे कैसे करें शिकायत ?

वहीं खैरागढ़ उपचुनाव से पहले राजनांदगांव की राजनीति में काफी उठा-पटक हो रही है. दरअसल छुईखदान नगर पंचायत अध्यक्ष रुपाली जैन के बाद अब गंडई नगर पंचायत के अध्यक्ष श्यामलाल ताम्रकार के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव पास कर पद से हटा दिया गया है. बीत 7 मार्च को गंडई नगर पंचायत के 7 कांग्रेसी पार्षदों और 4 भाजपा पार्षदों ने श्यामलाल ताम्रकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया था, जिस पर सोमवार को वोटिंग हुई.

WATCH LIVE TV

Trending news