मां दंतेश्वरी के भजन सुन खुद को नहीं रोक पाईं IPS अफसर, जवानों के साथ किया बस्तिरया डांस
X

मां दंतेश्वरी के भजन सुन खुद को नहीं रोक पाईं IPS अफसर, जवानों के साथ किया बस्तिरया डांस

बस्तर दशहरा पर्व विश्व विख्यात है. ये पर्व बस्तर में 75 दिनों तक चलता रहता है. इस पर्व में अद्भुत रस्में भी निभाई जाती है. 

मां दंतेश्वरी के भजन सुन खुद को नहीं रोक पाईं IPS अफसर, जवानों के साथ किया बस्तिरया डांस

जगदलपुरः बस्तर दशहरा पर्व विश्व विख्यात है. ये पर्व बस्तर में 75 दिनों तक चलता रहता है. इस पर्व में अद्भुत रस्में भी निभाई जाती है. यही कारण है कि हर साल बस्तर में दशहरा पर्व मनाने दूर-दराज से लोग आते हैं. इतना ही नहीं यहां इस पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए बस्तर पुलिस पर भी काफी जिम्मेदारी होती है. इस बीच मावली परघाव की रस्म के दौरान ड्यूटी में तैनात IPS अंकिता शर्मा समेत अन्य बड़े अफसर भी मां दंतेश्वरी के जस गीतों में झूम उठे. यह वीडियो भी अब खूब वायरल हो रहा है. 

रायपुर रेलवे स्टेशन पर ब्लॉस्ट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल, एक की हालत गंभीर
 
दरअसल हजारों की संख्या में इस पर्व में शामिल होने वाले लोगों को नियंत्रण करना और राज परिवार के साथ ही वीआईपी, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के आला अधिकारियों की सुरक्षा का पुलिस की ओर से खासा इंतजाम होता है. बीते रात जब बस्तर दशहरा पर्व की रस्में अंतिमचरण पर थी. इसके बाद बस्तर पुलिस के अधिकारी और जवान माता के भजन पर जमकर थिरकते हुए नजर आए

बस्तरिया नृत्य करते नजर आए
महिला IPS अंकिता शर्मा समेत बोधघाट कोतवाली के थाना प्रभारी, महिला डीएसपी, आरआई समेत ड्यूटी पर लगे कई जवान देर रात अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद माता के भजन पर जमकर थिरके. दरअसल दशहरा पर्व के दौरान बस्तर में पूरा माहौल भक्तिमय हो जाता है. माता के भजनों में बस्तर के आदिवासी समेत शहरवासी भी जमकर थिरकते है. बीते रात शहरवासियों के साथ पुलिस अधिकारी भी माता के भजन की धुन पर बस्तरिया नृत्य करते नजर आए.

जानिए Sadhvi Pragya ने शख्स को क्यों कहा सबसे बड़ा रावण, दिया बुढ़ापा खराब होने का श्राप

शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कार्यक्रम
विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा को सफल बनाने के लिए बस्तर पुलिस की बड़ी भूमिका होती है. इस पर्व को सही तरीके से शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बस्तर पुलिस के साथ-साथ अन्य जिलों के पुलिसकर्मी भी अपनी ड्यूटी का बखूबी निर्वहन करते हैं. दशहरा में जवान 24 घंटे अपनी ड्यूटी करते हैं. साथ ही किसी तरह की पर्व में हुड़दंग ना मचे और शांतिपूर्ण तरीके से पर्व संपन्न हो इसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस के अधिकारियों के साथ ही जवानों पर रहती है.

WATCH LIVE TV

Trending news