मैरिज साइट से हुई थी शादी, पोलैंड से लौटे पति को पुलिस ने दबोचा!
topStories1rajasthan1473118

मैरिज साइट से हुई थी शादी, पोलैंड से लौटे पति को पुलिस ने दबोचा!

एफआईआर के बाद पुलिस की टीमें इंदौर और दिल्ली भेजी गईं थी. हालांकि उससे पहले ही आरोपी फरार हो गया था और पोलैंड चला गया था.

मैरिज साइट से हुई थी शादी, पोलैंड से लौटे पति को पुलिस ने दबोचा!

जितेंद्र कंवर/जांजगीर चांपाः पत्नी को प्रताड़ित कर पोलैंड भागे एक आरोपी पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. आरोपी पुलिस को बीते 3 सालों से चकमा दे रहा था. दिल्ली न्यायालय में पेश करने के बाद आरोपी को जांजगीर चांपा लाने की तैयारी है. आरोपी ने पोलैंड की नागरिकता भी ले ली थी और 3 साल बाद भारत लौट रहा था. 

क्या है मामला
जांजगीर चांपा के नैला चौकी इलाके में रहने वाली एक महिला ने फरवरी 2020 में थाने में लिखित शिकायत दी थी. इस शिकायत में महिला ने बताया था कि मैरिज वेबसाइट से उसकी इंदौर निवासी रविशंकर नैय्यर से शादी हुई थी. दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी.शादी के बाद से ही महिला का पति उसे कथित तौर पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था. जिसके बाद महिला ने आरोपी पति के खिलाफ नैला चौकी में 498ए, 354, 34 के तहत मामला दर्ज करा दिया था. 

एफआईआर के बाद पुलिस की टीमें इंदौर और दिल्ली भेजी गईं थी. हालांकि उससे पहले ही आरोपी फरार हो गया था और पोलैंड चला गया था. आरोपी ने पोलैंड की नागरिकता भी ले ली थी. बीते 3 सालों से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया था. अब तीन साल बाद जैसे ही आरोपी रविशंकर नैय्यर दिल्ली लौटा तो उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर ही डिटेन कर लिया गया. इसकी सूचना तत्काल पुलिस की टीम दिल्ली एयरपोर्ट रवाना हुई और वहां से आरोपी को ट्रांजिट रिमांड के लिए दिल्ली कोर्ट में पेश किया जाएगा. रिमांड के बाद आरोपी को जांजगीर लेकर जाया जाएगा. 

इस मामले में 3 अन्य लोग भी आरोपी थे. इनमें देवराज नैय्यर और सुदर्शन नैय्यर की बीते साल कोरोना के कारण मौत हो गई थी. वहीं एक अन्य आरोपी चंद्रशेखर नैय्यर को उच्च न्यायालय बिलासपुर से अग्रिम जमानत दे दी गई है.  

Trending news