एक सिगरेट ने छीन लिए जिंदगी के पांच साल! आपको जरूर पढ़नी चाहिए ये खबर
Advertisement

एक सिगरेट ने छीन लिए जिंदगी के पांच साल! आपको जरूर पढ़नी चाहिए ये खबर

दीपक यादव नामक युवक ने उसे रात 9 बजे के करीब गांजा पीने के लिए बुलाया. जिसके बाद दोनों नहर की तरफ चले गए.

फाइल फोटो

प्रकाश चंद्र शर्मा/जांजगीर चांपाः एक सिगरेट किसी इंसान की जिंदगी के 5 साल कैसे छीन सकती है, वो इस मामले से समझा जा सकता है. दरअसल एक युवक के दोस्त ने उसकी सिगरेट गुमा दी. इस बात से युवक इतना नाराज हुआ कि उसने अपने दोस्त पर चाकू से हमला कर दिया. अब युवक को अदालत ने 5 साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. 

क्या है मामला
घटना जांजगीर चांपा जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के खरौद नगर की है. घटना साल 2018 की है. लोक अभियोजक राजेश पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित संजू यादव ने पुलिस को बताया कि उसी के मोहल्ले के रहने वाले दीपक यादव नामक युवक ने उसे रात 9 बजे के करीब गांजा पीने के लिए बुलाया. जिसके बाद दोनों नहर की तरफ चले गए. नहर के पास सिगरेट कहीं खो गई और काफी ढूंढने के बाद भी नहीं मिली. 

इसके बाद दीपक ने संजू के साथ गाली गलौज शुरू कर दी. दोनों के बीच विवाद बढ़ने पर दीपक इतना आग बबूला हो गया कि उसने संजू को जान से मारने की नीयत से चाकू निकाल लिया और हमला कर दिया. इस हमले में संजू को हाथ, कलाई और पेट के बाएं हिस्से में चाकू से गंभीर चोटें आईं. इसके बाद आरोपी के खिलाफ संजू और उसके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई. जांच में दीपक दोषी पाया गया. 

अब जांजगीर चांपा के अपर सत्र न्यायाधीश सुरेश जून ने दीपक को आर्म्स एक्ट और जानलेवा हमला करने का दोषी पाते हुए 5 साल की सजा और 10 हजार रुपए का अर्थदंड लगाने का आदेश दिया है. यदि आरोपी अर्थदंड नहीं जमा करता है तो उसे 6 महीने अतिरिक्त जेल में गुजारने होंगे. 

Trending news