नवजात की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, परिजनों का आरोप- पेट पर नर्स के बैठने से मरा बच्चा
Advertisement

नवजात की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, परिजनों का आरोप- पेट पर नर्स के बैठने से मरा बच्चा

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला अस्पताल में डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत होने पर परिजन ने जमकर हंगामा किया. परिजन ने स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. विरोध बढ़ने पर डॉक्टर पहुंचे और समझाइश दी.

परिजनों ने हॉस्पिटल के गेट के बाहर धरना दिया

सरवर अली/कोरिया: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला अस्पताल में डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत होने पर परिजन ने जमकर हंगामा किया. परिजन ने स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. विरोध बढ़ने पर डॉक्टर पहुंचे और समझाइश दी. दूसरी ओर डॉक्टर ने कहा डिलीवरी से पहले बच्चे की मौत हो चुकी थी, जबकि परिजन का आरोप है कि नर्स ने पेट को कसकर दबाया और पेट पर बैठ गई थी, जिससे बच्चे की मौत हुई है. 

विश्रामपुर निवासी दीपक ने गुरुवार रात 9 बजे प्रसूता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. परिजन का आरोप है कि प्रसूता के साथ एक सहयोगी को भी अंदर नहीं रहने दिया, उसे प्रसव पीड़ा हुई तो वह दर्द से कराहती रही, लेकिन नर्स ने ध्यान नहीं दिया. उसे लेबर रूम में काफी देर तक ऐसे ही रखा गया. जब डिलीवरी हुई नर्स ने की बताया कि बच्चा पहले ही मर चुका था, वहीं जिला अस्पताल के बाहर परिजन बच्चे के शव को लेकर कई घंटे तक बैठे रहे और न्याय की गुहार लगाते रहे. 

बड़वानी में भीषण सड़क हादसाः ट्राले ने ट्रक और क्रूजर को मारी टक्कर, 10 घायल, 4 की हालत गंभीर

पति ने कहा रेफर कर दो, लेकिन नर्स ने नहीं सुनी बात
महिला के पति दीपक ने बताया कि उन्होंने रात में ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ नर्स से कहा था कि नॉर्मल डिलीवरी नहीं हो रही है, तो वह केस को रेफर कर दें, लेकिन नर्स ने उनकी एक न सुनी. प्रसूता के साथ मारपीट करने से बच्चे की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि नर्स की लापरवाही सामने आई है.

डिलीवरी के बाद बच्चे में नहीं हुई हलचल
सिविल सर्जन डॉ. एसके गुप्ता ने बताया कि परिजनों के लगाए हुए आरोप गलत हैं. कंडीशन देखने के आधार पर रेफर किया जाता है. स्टाफ नर्स डिलीवरी करा रही थी नॉर्मल डिलीवरी होने के बाद बच्चा रोया नहीं और आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया, जहां उसका उपचार भी किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई.

WATCH LIVE TV

Trending news