CG में फिर गरमाई शराबबंदी की सियासत, बीजेपी बोली-बघेल सरकार की मंशा में खोट
Advertisement

CG में फिर गरमाई शराबबंदी की सियासत, बीजेपी बोली-बघेल सरकार की मंशा में खोट

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराबबंदी को लेकर सियासत गरमा गई है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाला कौशिक के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी से सवाल किए हैं.

CG में फिर गरमाई शराबबंदी की सियासत, बीजेपी बोली-बघेल सरकार की मंशा में खोट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराबबंदी की सियासत गरमा गई है. शराबबंदी सरकार जनजागरूकता अभियान चलाने की तैयारी में है. इसे लेकर बीजेपी ने सरकार पर हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाला कौशिक ने सरकार के मंशा पर सवाल उठाए है. वहीं कांग्रेस ने कोशिक के बयान को निशाने पर लेते हुए उल्टा बीजेपी पर ही निशाना साधा है.

सरकार की मंशा में खोट
सरकार के जनजागरूकता अभियान को लेकर धरमलाल कौशिक ने कहा कि शराबबंदी के नाम पर तीन कमिटी बनाई गई, लेकिन ना तो बैठक हुई, ना ही प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. भाजपा सरकार के समय जागरूकता लाने के लिए 'वाहिनी' का गठन किया गया था, जिसे कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद खत्म कर दिया. सरकार की मंशा अगर शराबबंदी की है तो तत्काल शराबबंदी लागू करे. 

ये भी पढ़ें: 2023 चुनाव से पहले BJP-कांग्रेस का बस्तर पर फोकस, जानिए क्यों इस क्षेत्र को कहा जाता सत्ता की चाबी

कौशिक पर कांग्रेस का निशाना
शराबबंदी को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि रमन सरकार ने शराब का सरकारीकरण किया था. गांव गांव में घर-घर तक शराब पहुंचाने का काम किया था. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद शराबबंदी के लिए तीन कमेटी बनाई है. जो कमेटी बनाई उसमें भाजपा नेताओं को भी शामिल होने आग्रह किया था. कौशिक जी को बताना चाहिए कि आखिर भाजपा नेता क्यों शामिल नहीं हुए.

सरकार का है ये प्लान
प्रदेश में शराबबंदी से पहले सरकार नशामुक्ति अभियान चलाने की तैयारी में है. इसके लिए समाज कल्याण विभाग ने कवायद तेज कर दी है. राज्य और जिलास्तर पर नोडल अफसरों की नियुक्ति की गई है. अब हर गांव में महिला समिति के गठन की तैयारी की जा रही है. समिति के गठन के लिए पहले चरण की प्रक्रिया चल रही है. स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से सभी जिलों में 15 बिस्तर वाले नशामुक्ति केंद्र की स्थापना की जाएगी.

ये भी पढ़ें: CG विधानसभा अध्यक्ष ने जताई राज्यसभा जाने की इच्छा, कहा-सीएम बघेल को करना है फैसला

चुनावी घोषणापत्र में किया था वादा
2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में शराबबंदी का भी वादा किया गया था. यही वजह है कि सरकार बनने के बाद से बीजेपी लगातार कांग्रेस सरकार से सवाल कर रही थी कि आखिर राज्य में शराबबंदी कब की जाएगी. मगर अब तक शराबबंदी राज्य में नहीं की गई है. इसके पहले भी शराबबंदी को लेकर राज्य में सियासत हो चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news