न्यायिक हिरासत में भेजे गए निलंबित IPS जीपी सिंह, जेल प्रशासन से की यह मांग
Advertisement

न्यायिक हिरासत में भेजे गए निलंबित IPS जीपी सिंह, जेल प्रशासन से की यह मांग

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जीपी सिंह को जेल के क्वारंटाइन रुम में रखा गया.

न्यायिक हिरासत में भेजे गए निलंबित IPS जीपी सिंह, जेल प्रशासन से की यह मांग

रायपुर: आय से अधिक संपत्ति के आरोप में घिरे निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जीपी सिंह को जेल के क्वारंटाइन रुम में रखा गया. वो 7 दिन जेल के क्वारंटाइन रुम में रहेंगे. उनकी सुरक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखने जेल अधीक्षक को कोर्ट ने निर्देशित किया है. जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि आप चाहे तो हाईकोर्ट में याचिका लगा सकते हैं.

GP सिंह ने जेल में मांगी सुरक्षा
जीपी सिंह के वकील ने बताया कि हमारी ओर से जेल में विशेष सुरक्षा की मांग की गई है. क्योंकि जीपी सिंह ने पद पर रहते हुए कई बड़े मामलों का पर्दाफाश किया है. ऐसे में उन पर कभी भी किसी तरह का हमला हो सकता है. पिछले दो दिन से जीपी का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं है. हमने इस आधार पर जमानत याचिका लगाई है, हालांकि इसपर फैसला आना अभी बाकी है.

जारी है रिमांड का सिलसिला 
जीपी को एसीबी ने हरियाणा के गुरुग्राम से 11 जनवरी को गिरफ्तार किया था. 12 जनवरी को पहली बार कोर्ट में पेश किया गया. उसके बाद 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था. 14 जनवरी को उन्हें फिर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने फिर से जीपी सिंह को 4 दिन की भेज दिया. पुलिस रिमांड पूरी होने के बाद उन्हें आज अदालत में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया कोर्ट
जीपी सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच रायपुर कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती थी. मीडिया को भी काफी दूर रखा गया था. पुलिस अफसर घेरकर जीपी सिंह परिसर में लेकर आए. उन्हें फौरन लिफ्ट तक ले गए और उसके बाद उन्हें सीधे कोर्ट में पेश कर दिया गया. पुलिस और एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कोर्ट में खास इंतजाम कर रखा था.

WATCH LIVE TV

Trending news