MP Weather News: MP में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather News: MP में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

MP Weather News: मध्य प्रदेश (MP Rain) के कई जिलों में आज भी बारिश और आंधी तूफान की की संभावना है, जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam) के मौसम में भी परिवर्तन देखा जाएगा.

MP Weather News: MP में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Mausam) में बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश की स्थितियां देखी गई. प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Weather) , रतलाम, भिंड, सिवनी में बारिश का आलम देखने को मिला. अगर वहीं हम छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)की बात करें तो यहां के मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिला प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे में आंधी तूफान की गतिविधि देखने को मिली तो कहीं पर गर्मी की वजह से लोग परेशान हुए. 

एमपी का मौसम
मौसम के मताबिक पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सर्वाधिक 30.2 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि राजधानी  भोपाल में 1.8, रतलाम में 1.4, गुना में 1.2, सिवनी में 1, शिवपुरी में 1, मिलीमीटर बारिश हुई है. इसके अलावा नौगांव, सागर, दतिया और खजुराहों में भी बूंदाबांदी हुई, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.

 

 

फिर बदलेगा मौसम
प्रदेश में एक दो दिन कहीं पर भी बारिश औऱ तूफान को लेकर अलर्ट नहीं जारी किया गया है. लेकिन दो दिन बाद फिर से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. इसे लेकर के विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. मौसम के करवट लेने की वजह से कई जिलों में बारिश का दौर शुरु हो जाएगा.

पिछले 24 घंटे 
पिछले 24 घंटे में जहां एक तरफ बारिश हुई वहीं दूसरी तरफ खजुराहो प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा, यहां का तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है, जबकि टीकमगढ़ में 41, खरगोन में 41, सीधी में 40.6, मलाजखंड में 40.5,जबलपुर में 49.5,  धार में 40.4, रतलाम में 40.2, राजधानी भोपाल में 38.8, जबलपुर में 39.1, ग्वालियर में 37.4, इंदौर में 37.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ. 

ये भी पढ़ें: Lucky Plant: कांटेदार होकर भी बहुत चमत्कारी होता है गुलाब का पौधा, आज ही करें ये उपाय

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में कई हिस्सों में आंधी तूफान की गतिविधि देखी गई, हालांकि इस समय कोई भी मौसमी सिस्टम सक्रिय नहीं है. प्रदेश में उत्तर पश्चिम दिशा से गर्म हवा आ रही है, जिसकी वजह से प्रदेश में गर्मी भी बढ़ रही है, आने वाले एक दो दिन में प्रदेश में और ज्यादा गर्मी बढ़ने के आसार है, बताया जा रहा है कि आज से अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है.
 

Trending news