लुटेरी दुल्हन के गिरोह के दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़े, शादी के नाम पर कई लोगों के साथ कर चुकी है ठगी
Advertisement

लुटेरी दुल्हन के गिरोह के दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़े, शादी के नाम पर कई लोगों के साथ कर चुकी है ठगी

शादी कर लोगों को चूना लगाने वाली लुटेरी दुल्हन के गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह ने अबतक कई राज्यों में लोगों को अपना शिकार बनाया गया है. 

लुटेरी दुल्हन के गिरोह के दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़े, शादी के नाम पर कई लोगों के साथ कर चुकी है ठगी

बिलासपुर: शादी कर लोगों को चूना लगाने वाली लुटेरी दुल्हन के गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरोह ने अबतक कई राज्यों में लोगों को अपना शिकार बनाया गया है. ताजे मामले में इस गिरोह ने 6 लोगों को अपना शिकार बनाया गया है. ये पूरा मामला शहर के सरकंडा थाना क्षेत्र के नूतन कालोनी चौक का है. यहां रहने वाले 78 वर्षीय प्रार्थी मुंशी लाल पस्टारिया ने थाने में धोकाधड़ी की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी. शिकायत में बताया था कि साल 2016 में अपने विवाह के लिए अखबारों में विज्ञापन दिया था.

लाखों की ठगी कर फरार हो गईं
शादी का विज्ञापन को देख कर सागर, मध्यप्रदेश आरटीओ कार्यालय के पास रहने वाली 48 साल की आशा उर्फ इंद्राणी शर्मा ने उनसे संपर्क कर विवाह की इच्छा जताई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत भोपाल में उनका विवाह सम्पन्न हुआ. विवाह के पश्चात आशा शर्मा ने अपने दो रिश्तेदारों के साथ उनका विश्वास हासिल किया. इसके बाद वो कभी जमीन छुड़वाने तो कभी कुछ और बहाने से उनसे पैसा मांगती रहीं.  आरोपी ने टोटल 13 लाख 69 हजार रुपये और 65 हजार के गहने और एक अल्टो कार ले ली और फरार हो गईं. 

पूर्व मंत्री इमरती देवी ने अपनी हार की बताई वजह, कांग्रेस बोली सच्चाई जुबान पर आ गई

कई राज्यों में मामले दर्ज
इसके बाद मुंशी लाल पस्टारिया ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. मामले में सरकण्डा पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की. इस बीच पुलिस को आरोपियों की पूछताछ के दौरान पता चला कि लुटेरी दुल्हन के नाम से जानी जाने वाली महिला पर राजस्थान के दादावाड़ी थाना में भी कई अपराध दर्ज हैं. वो पहले भी भाग चुकी है और उसके दो साथी सागर मध्यप्रदेश में छुपे हुए हैं. पुलिस टीम ने सागर में दबिश देकर आरोपी आशीष शर्मा और राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनो आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो लुटेरी दुल्हन के ही बेटे हैं, जो दुल्हन के रिश्तेदार बनकर लोगों को ठगते थे.

चौंकाने वाले खुलासे का दावा
27 वर्षीय आरोपी राहुल शर्मा का नाम राहुल सिंह पिता दिलीप सिंह व 28 वर्षीय आरोपी आशीष शर्मा का नाम आशीष सिंह पिता दिलीप सिंह हैं. दोनो ने पूछताछ में आगे बताया कि अपनी माँ के साथ मिलकर शादी के नाम से इंदौर, देवास, दुर्ग, जयपुर में भी धोखाधड़ी की है. आशा शर्मा से पूछताछ में और भी चौंकाने वाले खुलासे होने का दावा पुलिस कर रहीं है. आरोपियों के कब्जे से आल्टो कार, 1 लाख 55 हजार मूल्य अंकित स्टेट बैंक का 3 चेक, एक मोबाईल, 600 नगद बरामद किए हैं. 

Watch Live Tv

Trending news