छग में राशन वितरण में गड़बड़ी मिली तो केंद्रीय मंत्री ने कर दिया ट्वीट, कांग्रेस बोली- जांच करवा लें
Advertisement

छग में राशन वितरण में गड़बड़ी मिली तो केंद्रीय मंत्री ने कर दिया ट्वीट, कांग्रेस बोली- जांच करवा लें

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे छत्तीसगढ़ के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में भूपेश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत में उन्होंने ट्वीट भी कर दिया. साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों को व्यवस्था ठीक करने की हिदायत दी. वहीं कांग्रेस केंद्रीय मंत्री के दौरे को सियासी नजर से देख रही है. कांग्रेस ने कहा कि समीक्षा के नाम पर सिर्फ राजनीति करने आ रहे हैं.

खाद्य, नागरिक आपूर्ति, वन, जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी चौबे

दुर्गेश सिंह बिसेन/पेंड्रा/कोरबा: छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने केंद्र की योजनाओं का सही तरीके निर्वहन न होने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सदिच्छा के अनुसार उनके द्वारा चयनित 117 पिछड़े जिलों को अन्य जिलों के समकक्ष लाने एवं केंद्रीय योजनाओं का समन्वय बिठाने में प्रदेश पिछड़ रहा है. कोरबा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल ना देकर प्रति कार्ड 5 किलो वितरित करने की शिकायत हितग्राहियों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री को मामले की जांच एवं कार्यवाही के लिए ट्वीट किया. केंद्रीय मंत्री के बयान पर छत्तीसगढ़ सरकार बिफर गई. ट्वीट को लेकर कांग्रेस ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री का छत्तीसगढ़ दौरा सिर्फ और सिर्फ दिखावा मात्र है. योजनाओं की समीक्षा के नाम पर सिर्फ राजनीति करने आ रहे हैं.

खाद्य, नागरिक आपूर्ति, वन, जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने मध्यप्रदेश में गुंडों पर बुलडोजर चलाने पर कहा कि जब चलेगा तभी तो गुंडे भागेंगे. देश के विभिन्न हिस्सों में शोभायात्रा में हुए पथराव पर कहा कि केंद्र सरकार असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करेगी चाहे वे किसी भी वर्ग के हों. केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे के क्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री इंदिरा गांधी जनजाति विश्वविद्यालय जाने के दौरान गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में रुके. यहां मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने अपने दौरे को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देशभर में चयनित 117 जिलों को अन्य विकसित जिलों के समकक्ष लाने एवं केंद्रीय योजनाओं के सुचारू रूप से संचालन निगरानी एवं समीक्षा करने मंत्रियों का दौरा हो रहा है. हमारा उद्देश्य जिला एवं राज्य सरकार के साथ संबंध में बिठाकर योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है, राजनीति अपनी जगह जिला राज्य एवं देश का विकास अपनी जगह.

कांग्रेस MLA को भाई शिवराज की योजना, बोले- धन्यवाद मुख्यमंत्री, कटघरे में आए कमलनाथ

राशन बंटने में गड़बड़ी तो सीधे कर दिया ट्वीट
वहीं अपने दौरे के दौरान कोरबा में राशन दुकानों में महिलाओं द्वारा की गई शिकायत जिसमें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन ना मिलकर प्रति कार्ड 5 किलो राशन मिलने को गंभीरता से लेते हुए मामले पर कार्यवाही के लिए ट्वीट भी किया और भूपेश सरकार को कार्यवाही के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कृत्य से केंद्र एवं राज्य सरकार की बदनामी होती है. ऐसे मामले पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए. वहीं उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में भी माफियाओं पर बुलडोजर चलाने पर ठेठ बिहारी स्टाइल में कहा कि बिना बुलडोजर के का होई, जब बुलडोजर चली तब तो गुंडावन भागी. वहीं बिहार में जेडीयू और भाजपा के बीच चल रही खींचतान पर मजाकिया लहजे में कहा कि बिहार में बहार है एवं देश में सरकार है. वहीं नीतीश कुमार के लिए आने वाले समय में राष्ट्रपति का मार्ग प्रशस्त करने पर कहा कि अभी तो ऐसा नहीं सोचे हैं आगे जैसी भगवान की मर्जी वैसा होगा. 

बिहार में बहार, सुशासन की सरकार है
बिहार में हुए उपचुनाव में गठबंधन की हार पर कहा कि ठीक है हार हुई है पर वहां पर हमारा संगठन मजबूत है. हमारे चाहने वाले बहुत लोग हैं. हम बिहार में सुशासन दे रहे हैं आगे भी सुशासन देंगे. राम जन्मोत्सव एवं हनुमान जन्मोत्सव पर शोभायात्रा पर देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए पथराव एवं हिंसा की घटनाओं पर कहा कि ऐसे अपराधी किस्म के लोग जो किसी भी धर्म की यात्राओं पर अशांति फैलाते हैं. यह हमला करते हैं उन्हें किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वह किसी भी राज्य में हो. ऐसे लोगों पर नियंत्रण करना केंद्र एवं राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

MP में कोई PK आया या खाके, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता- वीडी शर्मा

शुरू हुई सियासत, भिड़े कांग्रेस-बीजेपी के प्रवक्ता
ट्वीट पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री का छत्तीसगढ़ दौरा सिर्फ और सिर्फ दिखावा मात्र है. योजनाओं की समीक्षा के नाम पर सिर्फ राजनीति करने आ रहे हैं. योजनाओं में अगर गड़बड़ियां दिख रही हैं तो जांच करवा लें. कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा ने भी यह प्रश्न उठाया था. भाजपा प्रवक्ता अमित चिमनानी ने कहा कि सरकार से बार-बार आग्रह किया गया था और इसके लिए प्रदर्शन भी किया गया था. कोरोना काल में जब गरीबों के पेट के लिए केंद्र सरकार अन्न भेज रही है. आप पहुंचा नहीं रहे. एक बड़ा घोटाला इस पर हो रहा है, लेकिन राज्य सरकार ने इस पर जवाब देना भी जरूरी नहीं समझा. यह दुर्भाग्यजनक विषय है कि गरीबों का हक कोई राज्य सरकार मार रही है तो वास्तव में सरकार को बने रहने का हक नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news