UP में स्टार प्रचारकों की लिस्ट पर घमासान, BJP ने कहा आपके पास सिर्फ गांधी परिवार, हमारे पास लंबी फेहरिस्त
Advertisement

UP में स्टार प्रचारकों की लिस्ट पर घमासान, BJP ने कहा आपके पास सिर्फ गांधी परिवार, हमारे पास लंबी फेहरिस्त

उत्तरप्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें छत्तीसगढ़ के किसी भी भाजपा नेता का नाम शामिल नहीं है. यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) का नाम भी शामिल नहीं है.

UP में स्टार प्रचारकों की लिस्ट पर घमासान, BJP ने कहा आपके पास सिर्फ गांधी परिवार, हमारे पास लंबी फेहरिस्त

रजनी ठाकुर/रायपुर: उत्तरप्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें छत्तीसगढ़ के किसी भी भाजपा नेता का नाम शामिल नहीं है. यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) का नाम भी शामिल नहीं है. बता दें राज्यसभा सदस्य सरोज पाण्डेय उत्तर प्रदेश की चुनाव अभियान समिति की सदस्य हैं, लेकिन स्टार प्रचारकों में उनका भी नाम नहीं है. बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद से कांग्रेस (Congress) बीजेपी का मखौल उड़ा रही है.

'संगठन को छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं पर भरोसा नहीं'
बीजेपी की सूची के जारी होने पर कांग्रेस ने प्रदेश भाजपा पर तंज़ कसा है. कांग्रेस कह रही है कि संगठन को छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं पर भरोसा ही नहीं है. विधानसभा में करारी शिक़स्त के बाद भाजपा नेताओं को किसी भी तरह की जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है. यही वजह है दल ने रमन सिंह का नाम भी छोड़ दिया.

'आपके पास सिर्फ गांधी परिवार'
कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा ने भी जवाबी हमला किया. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस के पास नेताओं की कमी है, इसलिए उन्हें सिर्फ गांधी परिवार के नेता ही नज़र आते हैं. भाजपा के पास नेताओं की लंबी फेहरिस्त है. ऐसे में लिस्ट में नाम को लेकर विवाद बेवजह है. कांग्रेस आज भी डॉ रमन सिंह के नाम से घबराती है, इसलिए इस तरह के बयान देती है.

 'यूपी की जनता अब बदलाव चाहती है'
बता दें एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तर प्रदेश से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौटे हैं. यूपी से लौटने के बाद उन्होंने सबसे पहले दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात भी की. इसके बाद रायपुर पहुंचते ही उन्होंने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश में जनता, जाती और धर्म की राजनीति जान चुकी है. इसलिए यूपी की जनता अब बदलाव चाहती है. सीएम बघेल ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की जनता पर बेरोजगारी और महंगाई हावी हो रही है. इस बार के चुनाव के परिणाम में इसका असर साफ दिखेगा. यूपी से अब योगी सरकार का सफाया होने वाला है. कई मंत्री और विधायक बीजेपी का साथ छोड़ रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि इस बार यूपी वाले बदलाव के लिए वोट करेंगे.

BJP के पास नहीं काबिल नेता
सीएम बघेल ने भी छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं को यूपी के स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं करने पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि बीजेपी को यूपी के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, महामंत्री में से छत्तीसगढ़ का एक भी काबिल नेता नहीं मिला. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के नेताओं को इस लायक नहीं समझा कि यूपी जैसे राज्य में उन्हें स्टार प्रचारक बनाया जाए.

Watch Live TV

Trending news