जब पंड़ित बन गए कांग्रेस के आदिवासी विधायक! वायरल हो गया वीडियो, जानें लोगों ने क्या कहा?
Advertisement

जब पंड़ित बन गए कांग्रेस के आदिवासी विधायक! वायरल हो गया वीडियो, जानें लोगों ने क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के भरतपुर सोनहत से कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो का वीडियो जमकर वायरल हो हो रहा है, जिसमें वो पंड़ित के स्थान पर बैठकर पूजा करा रहे हैं.

जब पंड़ित बन गए कांग्रेस के आदिवासी विधायक! वायरल हो गया वीडियो, जानें लोगों ने क्या कहा?

सरवर अली/कोरिया: पोथी पढ़-पढ़ जग मुआ पंड़ित भया ना कोई, ढाई आखर प्रेम का पढ़े सो पंडित होए. इस दोहे को सार्थक कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के भरतपुर सोनहत से कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो. कांग्रेस विधायक का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वीडियों में दिख रहा है कि वो खुद पंड़ित के स्थान पर बैठकर विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण कर रहे हैं.

भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में 8 करोड़ 69 लाख रुपए की लागत के बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया जाना था. इस दौरान जब आदिवासी विधायक गुलाब कमरो वहां पहुंचे तो उन्होंने खुद वेदी के सामने आसन लगाया और मंत्रोच्चार करने लगे. विधायक के मंत्रोच्चार का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

पंड़ित के स्थान पर बैठना इरादा नहीं
हालांकि विधायक गुलाब कमरो का कहना है कि वो पंड़ित के स्थान पर नहीं बैठे थे. उन्होंने बताया कि वो बचपन से ही शिवभक्त हैं. बाबा नारायण दास जी माली से उन्होंने दीक्षा ले रखी है. पिछले 21 सालों से रोजाना पूजा करते हैं. उनका इरादा पंड़ित के स्थान पर बैठना नहीं था. उन्होंने आस्थावस पूजा की.

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, मीसाबंदियों को लेकर सुनाया ये फैसला

पूजा के लिए जाति धर्म की जरूरत नहीं
कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि मैंने क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दिया है. सिद्ध बाबा मंदिर मनेंद्रगढ़ हो या जटा शंकर या फिर या रमदाहा जैसे 12 मंदिरों का जीर्णोंद्धार कराया है. भगवान के प्रति मेरी आस्था, प्रेम है. उन्हीं की वजह से मैं यहां तक पहुंचा हूं. जहां तक पूजा का सवाल है उसके लिए जाति की धर्म की जरूरत नहीं है.

लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रियाएं
विधायक गुलाब कमरो के वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इसे आदिवासी सबलता बता रहे हैं तो कुछ लोग इसे सनातन संस्कारों के विरुद्ध बता रहे हैं. वहीं एक तीसरा पक्ष भी है जो ये कह रहा है कि किसी के भी पूजा करने में कोई एतराज नहीं है, लेकिन उससे पहले पूजा पद्धति और मंत्रों का ज्ञान अर्जित कर लेना चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news