close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोशल मीडिया पर छाई छत्तीसगढ़ की महिला सिपाही, लकवाग्रस्त बुजुर्ग को लेकर चढ़ गई हजार सीढ़ियां

यह तस्वीर है छत्तीसगढ़ की महिला आरक्षक पूजा देवांगन की, जो अपने गोद में एक बुजुर्ग महिला को लिए हुए दिखाई दे रही हैं.

सोशल मीडिया पर छाई छत्तीसगढ़ की महिला सिपाही, लकवाग्रस्त बुजुर्ग को लेकर चढ़ गई हजार सीढ़ियां

रायपुरः सोशल मीडिया पर इन दिनों एक महिला आरक्षक की फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है और हर तरफ इस तस्वीर की खूब तारीफ हो रही है. दरअसल, यह तस्वीर है छत्तीसगढ़ की महिला आरक्षक पूजा देवांगन की, जो अपने गोद में एक बुजुर्ग महिला को लिए हुए दिखाई दे रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला लकवाग्रस्त थी, जो कि मां बमलेश्वरी के दर्शन के लिए डोंगरगढ़ पहुंची थी. मंदिर पहुंचने पर उसके पति ने उसे सीढ़ियां चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वह बेसुध होकर गिर पड़ी.

इस पर डोंगरगढ़ मंदिर में तैनात महिला आरक्षक पूजा देवांगन ने लकवाग्रस्त वृद्ध महिला को अपनी गोद में उठा लिया और मां बमलेश्वरी के दर्शन के लिए हजार सीढ़ियां चढ़ गई. इस पर मंदिर में मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसके बाद यह फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है और लोग पूजा देवांगन के इस जज्बे और मानवीयता की जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

देखें LIVE TV

नो प्लास्टिक मिशन: इन दो लड़कों ने तैयार की प्लास्टिक बोतलों से टी-शर्ट, कमा रहे नाम

वहीं लकवाग्रस्त महिला की मदद करने पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने भी पूजा देवांगन की मानवीयता की तारीफ की है और उनके इस जज्बे के लिए उन्हें इंद्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है. महिला आरक्षक के इस जज्बे को ना सिर्फ सोशल मीडिया में जमकर सराहा जा रहा है, बल्कि पुलिस विभाग ने भी इस काम के लिए सम्मान देने की घोषणा कर दी है.