close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ में गरीबों को इलाज के लिए नहीं बेचनी पड़ेगी जमीनः रमन सिंह

डॉ सिंह गुरुवार को जशपुर जिले के तहसील मुख्यालय पत्थलगांव में अटल विकास यात्रा के दौरान आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. 

छत्तीसगढ़ में गरीबों को इलाज के लिए नहीं बेचनी पड़ेगी जमीनः रमन सिंह
फाइल फोटो

जशपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इलाज के लिए किसी भी गरीब को अब अपना जमीन और घर बार बेचना नहीं पड़ेगा. राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के सहयोग से इलाज में मदद देने के लिए आयुष्मान योजना शुरू की है. योजना के तहत उनका 5 लाख रुपये तक का इलाज नि:शुल्क किया जाएगा. डॉ सिंह गुरुवार को जसपुर जिले के तहसील मुख्यालय पत्थलगांव में अटल विकास यात्रा के दौरान आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने जोर देकर कहा कि आने वाले समय में 5 गुने से भी ज्यादा विकास के कार्य होंगे. 

छत्तीसगढ़ : सैप्टिक टैंक की गैस से महिला समेत 5 की मौत

बोनस राशि का भुगतान
विकास मामले में जशपुर जिले ने छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में एक नई पहचान बनाई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर देश में सबसे ज्यादा कीमत पर धान की खरीदी छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा की जाती है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्थानीय कॉलेज मैदान में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल धान खरीदी के साथ-साथ उनकी बोनस राशि का भुगतान भी साथ-साथ किया जाएगा.

देश में हर MLA की औसत सालाना कमाई है 24.59 लाख रुपए, जानें कौन विधायक है सबसे अधिक मालामाल

किसानों से धान खरीदी शुरू
तीन सौ रुपये बोनस और 200 रुपये बढ़े हुए समर्थन मूल्य मिलाकर किसानों को इस साल धान 2050 रुपये प्रति क्विंटल और पतला धान 2070 रुपये क्विंटल का भुगतान किया जाएगा. बोनस के लिए किसानों को इस बार इंतजार करना नहीं पड़ेगा. इस साल एक नवंबर से किसानों से धान खरीदी शुरू हो जाएगी.