राजनांदगांव से अस्थि कलश लेकर 'श्रद्धांजलि वाहन' प्रयागराज के लिए रवाना, संगम में होगा विसर्जन

छत्तीसगढ़ राजनांदगांव शहर के कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबडा ने बताया कि दिवंगत लोगों की अस्थियों को विसर्जन के लिए शहर के स्टेट स्कूल मैदान से अस्थि कलश 'श्रद्धांजलि वाहन' को रवाना कर दिया गया है. 

राजनांदगांव से अस्थि कलश लेकर 'श्रद्धांजलि वाहन' प्रयागराज के लिए रवाना, संगम में होगा विसर्जन
फाइल फोटो.

किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से अस्थियों को विसर्जन के लिए मंगलवार को 'श्रद्धांजलि वाहन' से प्रयागराज रवाना कर दिया गया. राजनंदगांव से ये अस्थि कलश 'श्रद्धांजलि वाहन' दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर होते हुए प्रयागराज पहुंचेगी. जहां पूरे विधि-विधान के साथ दिवंगत लोगों की अस्थियां संगम में विसर्जित की जाएगी.

UNLOCK-1: ग्वालियर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, 50 प्राइवेट क्वॉरंटीन सेंटर होंगे अधिग्रहित मुक्त

छत्तीसगढ़ राजनांदगांव शहर के कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबडा ने बताया कि दिवंगत लोगों की अस्थियों को विसर्जन के लिए शहर के स्टेट स्कूल मैदान से अस्थि कलश 'श्रद्धांजलि वाहन' को रवाना कर दिया गया है. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से परिजनों को इसमें ने जाने दिया गया. अस्थि विसर्जन दिवंगत के परिवार वाले देख सके इसके लिए फेसबुक से लाइव भी किया जाएगा.

कुलबीर छाबडा ने बताया कि अस्थियों का विसर्जन पूरे विधि-विधान के साथ हो सके इसके लिए 'श्रद्धांजलि वाहन' में स्थानीय पंडितों के साथ सेवा दल को भी रवाना किया गया है. उन्होंने बताया कि राजनांदगांव जिले से 13 अस्थि कलश और राजनंदगांव से 3 अस्थित कलश प्रयागराज के रवाना किया गया है.

MP सरकार-शराब कारोबारी विवाद: जबलपुर हाईकोर्ट आज सुना सकता है अपना फैसला

आपको बता दें कि लॉकडाउन की वजह से सीमा सील होने के चलते मृतकों की अस्थियां विसर्जित नहीं हो पा रही थी. इसको लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बीते दिनों 'श्रद्धांजलि वाहन' के जरिए मृतकों की अस्थियां प्रयागराज में विसर्जित कराने का आदेश दिया था.

Watch Live TV-